Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- SDM साहब के घर चोरी.. देर रात चोरों...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- SDM साहब के घर चोरी.. देर रात चोरों ने बोला धावा; SDM को कमरे में बंद कर चोरी की वारदात को दिया अंजाम, एक गिरफ्तार

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले दिनों प्रसाशनिक अधिकारियों ने अपने दफ्तरों में सुरक्षा व्यवस्था की मांग की थी, मगर इसके उलट इन अधिकारियों के बंगले भी अब सुरक्षित नहीं हैं। बलरामपुर जिले में तो चोरों ने SDM ‘साहब’ को उनके कमरे में बंद किया और चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

एसडीएम एक ऐसा पद है जो प्रशानिक पदों में अहम रोल रखता है, साथ ही कोर्ट को भी संचालित करता है, ऐसे में उनके द्वारा किये गए फैसलों के चलते उन्हें अनिष्ट का खतरा भी बना रहता है। इसी तरह के खतरे का अहसास करा दिया है बलरामपुर जिले के कुसमी अनुविभाग के SDM ने। यहां पदस्थ SDM अजय किशोर लकड़ा के निवास पर देर रात चोरों ने धावा बोला। तब SDM अपने कमरे में सो रहे थे। इस दौरान चोरों ने उनके कमरे को बाहर से बंद कर दिया और बड़े ही आराम से वारदात को अंजाम दिया।

तोडना पड़ा दरवाजे को..!

SDM के वाहन चालक सत्य प्रकाश ने बताया कि वह शाम 7 बजे घर चला गया था। सुबह उसे जब साहब का फोन आया, तब वह भी हड़बड़ा गया कि साहब के यहां घुसने की हिम्मत किसे हो गई। बंगले में पहुंचने पर पता चला कि साहब के बेडरूम को बाहर से बंद कर दिया गया है। चूंकि मुख्य द्वार अंदर से बंद था और साहब बेडरूम में कैद थे, इसलिए मुख्य द्वार को तोडना पड़ा। उसके बाद उन्हें बाहर निकाला जा सका। वहां चालक ने बंगले की सुरक्षा व्यवस्था में कमी की ओर भी इशारा किया।

SDM का वाहन चालक सत्य प्रकाश

ऐसे में हो सकती है बड़ी वारदात – लकड़ा

SDM अजय किशोर लकड़ा ने बताया कि चोर उनके किचन की खिड़की को तोड़कर घुसे थे। उनके यहां भले ही घरेलू सामानों की चोरी हुई है, मगर इस घटना ने सुरक्षा व्यवस्था में कमी को भी उजागर कर दिया है। उनके यहां दिन में गार्ड की व्यवस्था की गई है मगर रात को उन्हें सुरक्षा के लिए कोई भी गार्ड नहीं मिला है। SDM अजय किशोर ने कहा कि अगर सुरक्षा व्यवस्था इसी तरह की रही तो किसी बड़ी वारदात से भी इंकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने मांग की कि प्रदेश भर में जो SDM कार्यरत हैं, उनके बंगलों में पूरे समय सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाये।

SDM अजय किशोर लकड़ा

पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई

पुलिस ने इस वारदात की शिकायत के चंद घंटों के भीतर ही एक नाबालिग अपचारी बालक को पकड़ लिया है, इस वारदात में उसकी क्या भूमिका है, इस सम्बन्ध में जानने के लिए बलरामपुर के ASP से संपर्क का प्रयास किया, मगर उनका मोबाइल फोन रिसीव नहीं हुआ।

गौरतलब है कि पिछले महीने रायगढ़ के तहसील कार्यालय में वकीलों द्वारा की गई मारपीट के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने काम बंद हड़ताल करते हुए राजस्व न्यायालयों में सुरक्षा व्यवस्था की मांग की थी, जिसके बाद शासन ने इसके लिए समस्त जिलों के कलेक्टरों को निर्देश जारी किया और सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए। मगर तब आंदोलन कर रहे अधिकारियों को इस बात का अंदाजा नहीं होगा कि उन्हें कार्यालय ही नहीं बाहर और अपने घर पर भी सुरक्षा की जरुरत पड़ सकती है। फ़िलहाल इस वारदात और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर SDM अजय किशोर लकड़ा ने क्या कहा जरा सुनिए :

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular