Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़सूरजपुर: जिला प्रशासन द्वारा संचालित अरुणोदय कोचिंग से स्वस्ति राही सहायक जेल अधीक्षक...

सूरजपुर: जिला प्रशासन द्वारा संचालित अरुणोदय कोचिंग से स्वस्ति राही सहायक जेल अधीक्षक चयनित… 

सूरजपुर: जिला प्रशासन द्वारा डीएमएफ निधि से संचालित अरुणोदय करियर इंस्टीट्यूट से सीजीपीएससी परीक्षा 2022 में विश्रामपुर निवासी स्वस्ति राही ने सहायक जेल अधीक्षक के पद पर चयनित होकर पूरे जिले एवं इंस्टीट्यूट का नाम रोशन किया है। जिला प्रशासन द्वारा संचालित इस इंस्टीट्यूट से 9 अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण कर मुख्य परीक्षा में शामिल हुए थे इनमें से 3 अभ्यर्थियों ने मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण कर साक्षात्कार के लिए चयनित हुए थे, उनमे स्वस्ति राही ने सहायक जेल अधीक्षक के पद पर चयन प्राप्त किया है । नायब तहसीलदार के पद पर उनका नाम प्रतीक्षा सूची में है।
जिला प्रशासन द्वारा संचालित इस इंस्टीट्यूट से विगत वर्षों में अनेक विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की है।

इस वर्ष भी 2023 में व्यापम द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में 09 अभ्यर्थियों ने शिक्षक पद पर तथा 12 अभ्यर्थियों ने सहायक शिक्षक के पद पर चयनित हुए हैं। इसके अलावा सीजीपीएससी द्वारा आयोजित वन सेवा परीक्षा में एक विद्यार्थी रेंजर के पद पर तथा एक विद्यार्थी का चयन व्यापम द्वारा आयोजित असिस्टेंट वेटरनरी फील्ड ऑफिसर के पद पर हुआ है। सब इन्स्पेक्टर परीक्षा में अभी 13 विद्यार्थियों ने मुख्य परीक्षा उत्तीर्णकर शारीरिक दक्षता परीक्षा दी थी जिनमे 4 विद्यार्थियों ने साक्षात्कार दिया है जिसके नतीजे आने शेष है।

जिले द्वारा चलाए जा रहे इस कार्यक्रम के तहत सैकड़ो युवा लाभान्वित हो रहे हैं जिससे उन्हें अपने भविष्य के लिए आगे की राह मिल रही है। साथ ही साथ ऐसे वर्ग के अभ्यर्थी जो आर्थिक तंगी के चलते बड़े शहरों में रहकर कोचिंग नहीं कर सकते, उनके लिए यह कोचिंग वरदान साबित हो रहा है। निश्चित ही यह जिला प्रशासन द्वारा संचालित यह संस्थान युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular