Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबानए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण आज... इन रास्तों पर रहेगा ट्रैफिक डायवर्ट,...

नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण आज… इन रास्तों पर रहेगा ट्रैफिक डायवर्ट, ऐसे रहेगी वीआईपी की पार्किंग; जीई रोड आश्रम से मोहबाबाजार व गोलचौक तक रास्ता दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक बंद… पढ़िए पूरी खबर

रायपुर: राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में बुधवार दोपहर 2 बजे नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह है। इसमें प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृहमंत्री से लेकर राज्यभर से बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। ऐसी स्थिति में वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान ट्रैफिक जाम न हो इसलिए जीई रोड पर आश्रम तिराहा से मोहबाबाजार चौक और एनआईटी चौक से गोल चौक रिंग रोड तक रास्ता दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक बंद रखा जाएगा। माना एयरपोर्ट से लेकर साइंस कॉलेज मैदान तक की रोड भी वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान बंद की जाएगी। हालांकि इस पूरी रोड के ट्रैफिक को कुछ देर के लिए रोक दिया जाएगा। प्रशासन ने कार्यक्रम में आने वालों के लिए भी अलग-अलग जगह पार्किंग बनाई है।

इस बार मोहबाबाजार और रिंग रोड- सरोना के पास भी कार पार्किंग बनायी गई है। वहां गाड़ी पार्क कर लोगों को पैदल आना होगा। पुलिस अफसरों ने बताया कि शपथ ग्रहण कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा लोग आने की उम्मीद है। ऐसी दशा में कार्यकम शुरू होने के पहले से लेकर खत्म होने तक ट्रैफिक का पूरा दबाव साइंस कॉलेज के आस-पास जीई रोड पर रहेगा। इस वजह से आम लोगों के लिए इस रास्ते को बंद किया जाएगा। सिर्फ कार्यक्रम में शामिल होने वाले ही इस रोड का उपयोग कर सकेंगे। बाकी लोगों को दूसरी सड़कों का उपयोग करना होगा। आम लोगों को रोकने आश्रम तिराहा और मोहबाबाजार चौक के पास बेरीकेड्स लगाकर रास्ता बंद किया जाएगा।

इन रास्तों को किया जाएगा बंद

केंद्रीय गृहमंत्री, अन्य मंत्री और दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री के आने पर माना एयरपोर्ट, वीआईपी रोड, तेलीबांधा रिंग रोड-1 से लेकर रायपुरा चौक, गोल चौक के रास्ते को 15 मिनट के लिए बंद किया जाएगा। उनके गुजरने के बाद रास्ता खोल दिया जाएगा।

इन रास्तों पर रहेगा ट्रैफिक डायवर्ट

  • जयस्तंभ चौक से जीई रोड आश्रम तिराहा होकर मोहबाबाजार जाने वाले आमापारा से अश्वनी नगर होकर रिंग रोड-1 होकर जाएंगे।
  • जयस्तंभ चौक से टाटीबंध जाने वाले आमापारा से समता कॉलोनी अंडरब्रिज, कोटा, मोहबाबाजार, कबीर नगर या टाटीबंध जा सकेंगे।
  • जयस्तंभ चौक से गोल चौक, रोहिणीपुरम जाने वाले जीई रोड आमापारा से अश्वनी नगर, डंगनिया होकर जाएंगे।
  • टाटीबंध से शहर आने वाले मोहबाबाजार से कोटा, रामनगर, तेलघानी नाका होकर होकर आएंगे।
  • टाटीबंध से शहर आने वाले मोहबाबाजार से कोटा, अंडर ब्रिज होकर चौबे कॉलोनी, समता कॉलोनी होकर आएंगे।

ऐसे रहेगी वीआईपी की पार्किंग

  • मंच में बैठने वालों के लिए- डोम के पास एमआईपी पार्किंग बनाई गई है। वीआईपी एयरपोर्ट या तेलीबांधा से रिंग रोड-1, रायपुरा चौक से डीडी नगर गोल चौक होकर साइंस कॉलेज के पीछे हॉस्टल होकर कार्यक्रम स्थल में आएंगे।
  • फैमिली पार्किंग- मंत्रीगण व विधायकों के परिजनों की गाड़ियां रिंग रोड-1 से रायपुरा चौक, डीडी नगर गोल चौक से हॉस्टल तिराहा होकर डीडीयू ऑडिटोरियम में आएंगे। यहां उनके लिए फैमिली पार्किंग बनाई गई है। यहां से पैदल जाना होगा।
  • वीवीआईपी पार्किंग-1 : समारोह में आने वाले वीवीआईपी के लिए सेक्टर-1 व सेक्टर-4 का पास जारी किया गया है। वे टाटीबंध से मोहबाबाजार होकर विवि आएंगे।
  • यहां बस डिपो पार्किंग सेक्टर-04 व यूनिवर्सिटी मेन गेट से प्रवेश कर विप्र कालेज पार्किंग सेक्टर-01 में अपना वाहन पार्क करेंगे।
  • वीवीआईपी पार्किंग-2- तेलीबांधा, रिंग रोड-1 से आने वाले वीवीआईपी रायपुरा चौक से डीडी नगर गोल चौक, हॉस्टल तिराहा से होकर हॉस्टल पार्किंग सेक्टर-02 व यूनिवर्सिटी पार्किंग सेक्टर-03 में अपनी गाड़ी पार्क करेंगे।
  • मीडिया पार्किंग- कार्यक्रम में आने वाले इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट मीडिया वालांे के लिए एनआईटी परिसर में पार्किंग बनाई गई है। अपनी गाड़ी यहां पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल में जाएंगे।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular