Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबातांत्रिक ने कहा- आसमान से बरसेगा पैसा... ग्रामीण ने ढाई लाख रुपए...

तांत्रिक ने कहा- आसमान से बरसेगा पैसा… ग्रामीण ने ढाई लाख रुपए दिए और करने लगा इंतजार; फिर हुआ ठगी का अहसास

बलौदाबाजार: बलौदाबाजार के पलारी थाना क्षेत्र में जादू-टोने से पैसा दोगुना करने का लालच देकर ढाई लाख रुपए ठगने वाले तांत्रिक बाप-बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने आसमान से पैसा बरसाकर राशि को दोगुना करने का झांसा देकर पीड़ित से ठगी की थी। गुरुवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पलारी थाना प्रभारी पुरुषोत्तम कुर्रे ने बताया कि ग्राम बलोदी में रामगोपाल साहू (55 वर्ष) के पास पिछले साल दिवाली से पहले तांत्रिक दीनदयाल जांगड़े (64 वर्ष) और पुरुषोत्तम जांगड़े (25 वर्ष) आए। दोनों ठग बाप-बेटों ने रामगोपाल को अपने झांसे में ले लिया और कहा कि वो जितना पैसा देगा, उतना ही पैसा तत्काल आसमान से बरसाकर उसे वे लोग उसे डबल कर देंगे।

पलारी थाना क्षेत्र में हुई थी ठगी की वारदात, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार।

पलारी थाना क्षेत्र में हुई थी ठगी की वारदात, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार।

पीड़ित दोनों ठगों की बातों में आ गया और आरोपियों को ढाई लाख रुपए दे दिए। रकम लेकर आरोपी वहां से रफूचक्कर हो गए। जाने से पहले उन्होंने कहा कि नियत समय पर आसमान से पैसा बरसेगा। वे अपनी तांत्रिक शक्तियों से उसका पैसा दोगुना कर देंगे। इधर ठगों के जाने के बाद ग्रामीण काफी समय तक पैसा बरसने का इंतजार करता रहा। जब आसमान से पैसा नहीं बरसा, तो उसने पिता-पुत्र को फोन लगाया, लेकिन दोनों ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया।

पलारी थाना प्रभारी पुरुषोत्तम कुर्रे ने दी मामले की जानकारी।

पलारी थाना प्रभारी पुरुषोत्तम कुर्रे ने दी मामले की जानकारी।

कुछ दिनों बाद जब मोबाइल फोन पर ठगों से पीड़ित की बात हुई और उसने बताया कि आसमान से पैसा नहीं बरसा, इस पर आरोपियों ने अपनी बातों में फंसाकर फिर से थोड़ा इंतजार करने के लिए कहा। इधर जब पीड़ित को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ, तो वो अपना पैसा वापस मांगने लगा। जब भी पीड़ित अपना पैसा लौटाने के लिए कहता था, तो वे उसे कोई न कोई बहाना बनाकर टाल देते थे। इसके बाद दोनों ठग ग्रामीण का पैसा लेकर फरार हो गए। इसके बाद रामगोपाल साहू ने मामले की शिकायत बुधवार 19 अप्रैल को पलारी थाने में की।

दोनों फर्जी तांत्रिक बाप-बेटे दीनदयाल जांगड़े और पुरुषोत्तम जांगड़े को गिरफ्तार किया गया।

दोनों फर्जी तांत्रिक बाप-बेटे दीनदयाल जांगड़े और पुरुषोत्तम जांगड़े को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी धौराभांठा थाना गिधपुरी क्षेत्र के रहने वाले हैं। थाना प्रभारी पुरुषोत्तम कुर्रे ने बताया कि SSP दीपक कुमार झा के निर्देश पर तुरंत टीम बनाई गई और आरोपियों की तलाश शुरू की गई। करीब साढ़े 5 महीने से पीड़ित का पैसा लेकर रफूचक्कर हो गए फर्जी तांत्रिक बाप-बेटों को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों दीनदयाल जांगड़े और पुरुषोत्तम जांगड़े को फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

फर्जी तांत्रिक बाबाओं के चक्कर में न पड़ें- SSP दीपक झा

वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा ने लोगों से तांत्रिक, बाबा, जादू-मंतर के चक्कर में नहीं पड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि जादू-मंतर से न तो पैसा बनाया जा सकता है और न उसे डबल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि गांव के भोले-भाले लोगों को आरोपी आसानी से लालच देकर ठग लेते हैं, इसलिए खुद को तांत्रिक बताने वाले लोगों से बचें और जब भी कोई आपको ऐसा बोलकर पैसा मांगता है, उसकी शिकायत तुरंत पुलिस से कर उन्हें गिरफ्तार कराएं। अपनी खून-पसीने की कमाई को लालच में आकर न गवाएं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular