Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़4 साल की बच्ची से ताऊ ने किया रेप... बिना बताए ले...

4 साल की बच्ची से ताऊ ने किया रेप… बिना बताए ले गया; खून से लथपथ हालत में घर के बाहर छोड़कर भागा

राजस्थान: महज चार साल की एक मासूम के साथ उसी के ताऊ ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए उसके साथ न केवल दुष्कर्म किया बल्कि उसे खून से लथपथ बेसुध हालत में छोड़कर भाग गया।

मासूम बेटी को खोजते हुए जब मां उसके पास पहुंची तो उसकी हालत देखकर दंग रह गई। मां की आवाज सुन मासूम होश में आई और यह कहकर दोबारा बेसुध हो गई कि बड़े पापा ने खून निकाल दिया।

मां के पैरों तले जमीन खिसक गई, पिता सन्न रह गया और पीछे-पीछे आई आरोपी की पत्नी को यकीन ही नहीं हुआ कि उसका पति हैवान हो गया।

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर हालत में मासूम को अस्पताल में भर्ती करवाया। रात को ही पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

डीएसपी संदीप सारस्वत अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

डीएसपी संदीप सारस्वत अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

हैरान कर देने वाला यह मामला निवाई से 11 किमी दूर एक छोटे-से गांव का है। जहां पीड़िता का घर है। परिवार में मां है, पिता है और चार बहनें। इसी घर से एक किमी दूर मासूम के ताऊ का घर है, जिसमें उसकी ताई और उनके दो बच्चे रहते हैं।

मासूम का पिता सवाई माधोपुर में वॉटर फिल्टर मशीन पर काम करता है और ताऊ गांव के ही पास ट्रैक्टर मिस्त्री है। दोनों परिवारों में खूब आना-जाना है। घर जरूर अलग-अलग हैं, लेकिन सारे काम साथ-साथ ही होते हैं।

मासूम और उसकी बहनें उसे बड़े पापा बुलाती हैं। उसके साथ खेलती हैं, घर आती-जाती हैं और वह भी उन्हें कभी चिप्स तो कभी कोल्ड ड्रिंक दिलवाता रहता है। कई सालों से यह सिलसिला चला आ रहा है।

बात 18 मई की रात की है। निवाई में मासूम की बुआ के पोता होने पर कुआं पूजन का कार्यक्रम था। मासूम और उसका परिवार गांव से आए थे। ताऊ का भी पूरा परिवार इनके साथ आया।

निवाई के एक गार्डन में कार्यक्रम चल रहा था। मेहमान आ रहे थे, जा रहे थे। मासूम, उसकी बहनें और ताऊ का बेटा-बेटी साथ में खेल रहे थे। बीच-बीच में ताऊ भी इनके साथ बैठ जाता।

चुपचाप मासूम को ले गया ताऊ
रात के कोई 12 बज रहे थे। मासूम का ताऊ बिना किसी को बताए उसे साथ लेकर वहां से निकल गया। इसके करीब एक घंटे बाद परिवार को गांव के लिए रवाना होना था, लेकिन मासूम कहीं नहीं मिली।

ताऊ भी गायब था। सब हैरान थे। किसी को कुछ पता नहीं था कि दोनों कहां गए। इसी दौरान मासूम की छह साल की बड़ी बहन बोली- उसे तो बड़े पापा ले गए।

यह सुन सबने उसे डांटा, कहा – पहले नहीं बता सकती थी, फालतू में ही परेशान हो रहे थे। बड़े पापा कहीं घुमा रहे होंगे या कुछ दिला रहे होंगे। फोन करो।

मासूम के पिता ने अपने बड़े भाई को फोन लगाया, लेकिन फोन बंद था। कई बार कोशिशें की, लेकिन फोन बंद ही आया।

फिर मासूम की मां और बाकी लोग एक गाड़ी से गांव के लिए रवाना हो गए। सोचा कि घर चले गए होंगे। मासूम का पिता सवाई माधोपुर के लिए रवाना हो गया।

बेटी को लहुलूहान देख सन्न रह गई मां
रात के डेढ़ बज चुके थे, मासूम की मां गांव पहुंच गई…और फिर घर। गाड़ी से उतरी तो अवाक-सी रह गई। घर के सामने ही मासूम बेसुध सी पड़ी थी, खून से लथपथ।

रात के सन्नाटे में उसकी सिसकियां जरूर सुनाई पड़ रही थी। मां चिल्लाई, दौड़कर बेटी को कलेजे से लगाया और पूछा क्या हुआ?

मां को नजदीक पाकर, मासूम को कुछ होश आया, बुदबुदाती-सी बोली…मम्मी, बड़े पापा ने मेरे खून निकाल दिया और फिर वापस बेसुध हो गई। मां थी, सब कुछ समझ गई कि बेटी के साथ क्या अनहोनी हुई है। जोर से चिल्लाई, कोई पुलिस को बुलाओ।

आधे रास्ते से पिता को वापस बुलाया
मासूम के पिता को भी फोन किया गया। वह भी सवाई माधोपुर के आधे रास्ते से लौटा। मौके पर पहुंचा तो देखकर यकीन ही नहीं हुआ कि पिता समान भाई ने यह शर्मनाक हरकत की है।

सूचना के बाद आई पुलिस ने मासूम को अस्पताल में भर्ती करवाया। रात को ही DSP संदीप सारस्वत और CI छोटेलाल भी मौके पर पहुंचे। इसके कुछ देर बाद ही आरोपी को हिरासत में ले लिया गया।

राजस्थान में रेपिस्टों की फांसी के 8 मामलों की मौजूदा स्थिति

  • बूंदी की पोक्सो मामलों की अदालत ने 29 अप्रैल 2022 को नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में अभियुक्त सुल्तान और छोटू लाल को फांसी की सजा सुनाई। सजा की पुष्टि के लिए मामला हाईकोर्ट के पास है।
  • जयपुर जिले की पोक्सो कोर्ट ने साढ़े 4 साल की मासूम से रेप और मर्डर के मामले में सुरेश कुमार बलाई को 10 फरवरी 2022 को फांसी की सजा सुनाई। अभियुक्त की अपील हाईकोर्ट में लंबित है।
  • झालावाड़ की पोक्सो मामले की कोर्ट ने 7 साल की मासूम के अपहरण, दुष्कर्म और रेप मामले में अभियुक्त कोमल लोढ़ा को सितंबर 2018 में फांसी की सजा सुनाई थी। हाईकोर्ट ने 2019 में इस फांसी को उम्रकैद में बदल दिया। यह भी कहा कि कोमल के खिलाफ गलत जांच की गई।
  • अलवर की पोक्सो कोर्ट ने मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में आरोपी राजकुमार को फांसी की सजा दी थी, हाईकोर्ट ने इसे रद्द कर दिया।
  • झुंझुनूं की पोक्सो कोर्ट ने 17 मार्च 2021 को 5 साल की मासूम से अपहरण और दुष्कर्म केस में अभियुक्त सुनील कुमार को फांसी की सजाई सुनाई। मामला हाईकोर्ट में लंबित।
  • जोधपुर की पोक्सो कोर्ट ने 8 साल की मासूम से दुष्कर्म और हत्या के मामले में अभियुक्त निकाराम को 27 सितंबर 2021 को फांसी की सजा सुनाई थी।
  • नागौर की पोक्सो कोर्ट में 7 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के केस मामले में हुई फांसी की सजा सुनाई। अन्य की तरह ये मामले भी पेंडिंग।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular