Tuesday, June 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़प्यार में धोखा खाने पर युवक ने किया सुसाइड... प्रेमिका के दूसरे...

प्यार में धोखा खाने पर युवक ने किया सुसाइड… प्रेमिका के दूसरे से शादी करने से आहत था, पिता से बोला था- इसी लड़की से मैरिज करूंगा

झांसी: झांसी में एक युवक ने प्यार में धोखा खाने पर सुसाइड कर लिया। दिल्ली की एक लड़की से उसके प्रेम संबंध थे। वह उससे शादी करना चाहता था। लेकिन प्रेमिका ने किसी और से शादी कर ली। इससे वह आहत था। दो दिन पहले वह दिल्ली से घर लौट आया और फांसी लगाकर जान दे दी।

मरने से पहले उसने अपना मोबाइल भी तोड़ दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा। उसके बाद शव को मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में रखवा दिया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

दिल्ली में मेडिकल सेक्टर में काम करता था

घटना बड़ागांव थाना क्षेत्र के ढिमरौनी गांव की है। यहां रामस्वरूप परिहार अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह मजदूर हैं। उन्होंने बताया “मेरा बेटा संतोष परिहार (30) करीब डेढ़ साल से दिल्ली में मेडिकल सेक्टर में काम करता था। वहां उसकी मुलाकात एक लड़की से हो गई। दोनों के बीच नजदीकी बढ़ गई। उसके बाद उनके बीच प्रेम संबंध हो गए। कुछ समय पहले मैंने संतोष से कहा कि बेटा तुम्हारी उम्र हो गई है इसलिए अब तेरी शादी कर दूंगा।”

ये तस्वीर संतोष परिहार (30) की है। (फाइल फोटो)

ये तस्वीर संतोष परिहार (30) की है। (फाइल फोटो)

पिता को फोटो दिखाकर बोला- मैं इस लड़की से शादी करुंगा

रामस्वरूप परिहार के अनुसार बेटे ने मुझे उस लड़की की फोटो दिखाई। मुझसे बोला कि मैं इस लड़की से शादी करुंगा। हम लोग उस लड़की से शादी करने को राजी थे। लेकिन संतोष ने बोला था कि अभी नहीं, एक-दो साल बाद शादी करुंगा। आप छोटे भाई की शादी कर दो। लेकिन उस लड़की ने अब धोखा देकर किसी और से शादी कर ली। इसको लेकर बेटा बहुत डिप्रेशन में था।”

संतोष परिहार के सुसाइड करने के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

संतोष परिहार के सुसाइड करने के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

पिता को कमरे से बाहर भेजकर लगाई फांसी

पिता के अनुसार “दो दिन पहले बेटा संतोष दिल्ली से घर आया था। उसके बाद से शराब पीने लगा था। गुरुवार को पूरे दिन वह अपने दोस्तों के साथ था। देर रात वह 2 बजे घर आया। मैंने दरवाजा खोला तो शराब पिए था। वह ढाबा से खाना लेकर आया था।

उसने खाना खाया। फिर बोला कि पापा बहुत गर्मी है, आप बाहर लेट जाओ। मैं बाहर आकर लेट गया और बेटा कमरे में सोया था। सुबह उठा तो बेटे ने गेट नहीं खाला। खिड़की से देखा तो बेटा संतोष फंदे पर लटका था।”

ये तस्वीर संतोष के पिता रामस्वरूप की है। उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले बेटे ने प्रेमिका की फोटो दिखाकर कहा था कि इसी से शादी करनी है।

ये तस्वीर संतोष के पिता रामस्वरूप की है। उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले बेटे ने प्रेमिका की फोटो दिखाकर कहा था कि इसी से शादी करनी है।

मोबाइल तोड़ा, पंखा उतारकर नीचे रखा

संतोष ने मरने से पहले अपना मोबाइल फोन तोड़ दिया। उसके कमरे से टूटा हुआ फोन बरामद हुआ है। वहीं, फंदा लगाने के लिए उसने पंखे को नीचे उतारा। फिर पंखे की कुंदे पर मां की साड़ी से फंदा बनाकर लटक गया।

3 भाई-बहनों में सबसे बड़ा था संतोष

संतोष 3 भाई-बहनों में सबसे बड़ा था। उससे छोटी बहन शिवानी की शादी हो चुकी है। वहीं, सबसे छोटा भाई आकाश है। पिता खेतीबाड़ी और मजदूरी करते हैं। संतोष की मौत के बाद घर में मातम पसरा है। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

तहरीर मिलने पर करेंगे कार्रवाई

बड़ागांव थानाध्यक्ष विनय दिवाकर का कहना है कि संतोष परिहार के सुसाइड की सूचना मिली थी। पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। परिजनों ने अभी तक किसी के खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी है। मामले की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular