Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: रायपुर आएगी टीम इंडिया.. विराट कोहली, रोहित शर्मा खेलेंगे राजधानी के...

CG: रायपुर आएगी टीम इंडिया.. विराट कोहली, रोहित शर्मा खेलेंगे राजधानी के स्टेडियम में, पहली बार BCCI ने दी इंटरनेशनल मैच की मेजबानी, न्यूजीलैंड से होगा मुकाबला

छत्तीसगढ़: रायपुर में पहली बार इंडियन क्रिकेट टीम मैच खेलते नजर आएगी। विराट कोहली छक्के लगाएंगे और रोहित शर्मा चौका। राजधानी के वीर नारायण सिंह स्टेडियम को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रदेश के क्रिकेट इतिहास में पहली बार BCCI ने प्रदेश काे एक अंतराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी सौंपी है। ये मुकाबला टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के बीच होना है।

साल 2023 के जनवरी के महीने में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इंडिया आ रहे हैं। मेन ब्लू फौज के साथ ये खिलाड़ी भिड़ेंगे और इनका एक मैच रायपुर में होगा। इसकी आधिकारिक पुष्टि छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने की है। संघ की तरफ से बताया गया है कि 21 जनवरी 2023 को शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम परसदा में मैच होगा। तीन वनडे की सीरिज का दूसरा मैच रायपुर में खेला जायेगा।

जय शाह ने दी हरी झंडी
छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबीन शाह और सचिव मुकुल तिवारी ने बताया कि संघ ने बी.सी.सी.आई. से लगातार इस बात की मांग की थी कि प्रदेश के इंटरनेशनल मैच कराए जाएं। आखिरकार एक मैच की मंजूरी BCCI सेक्रेट्ररी जय शाह ने दी है।

टीम इंडिया का बांग्लादेश से हारी
टीम इंडिया का ताजा मुकाबला बुधवार को बांग्लादेश से हुआ। मेहदी हसन ने वनडे सीरीज के दोनों मैच में शानदार प्रदर्शन करके बांग्लादेश को यादगार जीत दिलाई। टीम ने भारत के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। बुधवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने भारत को 5 रन से हराया। मेहदी ने पहले नाबाद 100 रन बनाए, फिर इस ऑफ स्पिनर ने 2 विकेट भी झटके। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 271 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट पर 266 रन ही बना सकी।

रायपुर में आ चुके हैं क्रिकेट के भगवान
दो महीने पहले अक्टूबर में रायपुर में रोड सेफ्टी क्रिकेट का फाइनल मैच रायपुर में ही खेला गया था। रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज का फाइनल मुकाबला इंडिया लीजेंड्स की टीम ने जीत लिया। श्रीलंका को 33 रनों से हराकर भारत के लीजेंडस ने इस सीरीज को अपने नाम किया। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में रोड सेफ्टी क्रिकेट के फाइनल मैच में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रनों से हरा दिया। नमन ने जहां शतकीय पारी खेली। वहीं विनय कुमार 3, अभिमन्यु 2 विकेट झटके।

इस क्रिकेट सीरीज में इंडिया के कप्तान सचिन तेंदुल्कर थे। पिछले साल हुए सीरीज का पहला सीजन भी इंडिया ने ही जीता था। वह फाइनल मुकाबला भी छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ही खेला गया था।इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्रॉफी दी थी। इसके बाद मैदान में जश्न का नजारा दिखा। शानदार आतिशबाजी और लेजर शो किया गया भारतीय खिलाड़ी पूरे जोश में नजर आए।

इससे पहले रायपुर में हुए मैच
शहीद वीर नारायण सिंह अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम साल-2013 में आई.पी.एल. के दो मैचेस, 2014 में टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैचेस, 2015 में दूसरी बार आई.पी.एल. व 2016 से लगातार रणजी ट्रॉफी के मैच, सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के मैच, व बी.सी.सी.आई. के घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों के मैचों का सफलतापूर्वक आयोजन छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ करता आ रहा है। इसी के आधार पर भारत बनाम न्यूजीलैण्ड वनडे मैच की मेजबानी छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को सौपी गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular