Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर में बाइकर्स गैंग का आतंक... पति के साथ शादी से लौट...

बिलासपुर में बाइकर्स गैंग का आतंक… पति के साथ शादी से लौट रही महिला के गले से लूटे मंगलसूत्र, पहले भी हो चुकी है ऐसे ही वारदात

BILASPUR: बिलासपुर में बाइक सवार दो युवकों ने महिला के गले से दिनदहाड़े सोने की मंगलसूत्र लूट ली। महिला अपने रिश्तेदार की शादी में शामिल होकर पति के साथ लौट रही थी। तभी बाइक सवार युवकों ने रास्ता पूछने के बहाने रोका और गले में झपट्‌टा मारकर मंगलसूत्र छीन कर भाग गए। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है। इस पहले भी लूट की इसी तरह की दो घटनाएं हो चुकी है। लेकिन, पुलिस अब तक बाइकर्स गैंग को नहीं पकड़ पाई है। जानकारी के अनुसार सीपत क्षेत्र के मचखंडा नवागांव में रहने वाली पंचकुंवर साहू अपने रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए गई थी। बुधवार को महिला अपने पति के साथ बाइक में सवार होकर गांव लौट रही थी। बाइक सवार पति-पत्नी अभी ग्राम लखराम के पास पहुंचे थे। तभी रास्ते में सामने से आ रहे बाइक सवार दो युवकों ने उन्हें रोका। इस दौरान बाइक में बैठे-बैठे ही युवकों ने महिला के पति से सिंघरी जाने का रास्ता पूछा।

गले में झपट्‌टा मारकर लूट लिए मंगलसूत्र और हो गए फरार
पति-पत्नी कुछ बोलते इससे पहले ही एक युवकों ने महिला के गले में झपट्‌टा मारकर सोने की मंगलसूत्र छीन ली। इसके बाद वे तेजी से बाइक चलाते हुए भाग निकले। महिला ने शोर मचाकर आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी। लेकिन, किसी ने मदद नहीं की। फिर दोनों पति-पत्नी रतनपुर थाने पहुंचकर घटना की शिकायत की। महिला की शिकायत पर पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर लिया है।

लूट की शिकार महिला ने रतनपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

लूट की शिकार महिला ने रतनपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

सीसीटीवी कैमरे में नजर आए दो संदिग्ध
थाना प्रभारी कृष्णकांत सिंह ने बताया कि घटना के बाद आसपास के सीसीटीवी की जांच की जा रही है। एक जगह लगे सीसीटीवी में बाइक सवार दो संदेही युवक नजर आ रहे हैं। उनकी पहचान कर युवकों की तलाश की जा रही है।

फोटो दिखाकर पता पूछा और लूट ली सोने की माला
करीब सात दिन पहले हिर्री क्षेत्र के ग्राम मुरु में भी इसी तरह की घटना हुई थी, जिसमें गांव में रहने वाली महिला को युवकों ने किसी आदमी का फोटो दिखाकर पता पूछा। इसके बाद युवक उसके गले से सोने की माला लूटकर भाग निकले। महिला ने शोर मचाकर आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी। तब तक लुटेरे ग्राम मेढ़पार की ओर भाग गए थे। महिला की शिकायत पर पुलिस लूट का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। लेकिन, अब तक लुटेरों का पता नहीं चल सका है।

बाड़ी जा रही महिला भी हुई थी लूट का शिकार
बीते 26 अप्रैल को मस्तूरी थाना क्षेत्र के ग्राम लावर में रहने वाली महिला सब्जी तोड़ने के लिए अपनी बाड़ी गई थी। तभी रास्ते में दो युवकों ने महिला को किसी का फोटो दिखाया और पास आकर गले से सोने की माला छीन ली। महिला की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। इस केस में भी पुलिस लुटेरों को अब तक नहीं पकड़ पाई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular