Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- कोरबा में दोस्तों की बहादुरी के आगे हारा...

BCC News 24: KORBA- कोरबा में दोस्तों की बहादुरी के आगे हारा भालू.. जंगल में मशरूम तोड़ने गए थे दोनों, हमला करने पर भी नहीं मानी हार; मिलकर भिड़ गए

छत्तीसगढ़: कोरबा जिले में बुधवार को भालू ने हमला कर 2 ग्रामीणों को घायल कर दिया। घटना करतला थाना क्षेत्र के ग्राम कोटमेर की है। दोनों ग्रामीण गांव से सटे जंगल में मशरूम तोड़ने के लिए गए थे। इसी दौरान उनका सामना भालू से हो गया था। फिलहाल दोनों घायल ग्रामीणों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

घायल ग्रामीणों का नाम श्याम लाल यादव और अचल राम कंवर है। जानकारी के मुताबिक, जंगल में भालू ने पहले श्याम लाल पर हमला किया। अपने साथी को बचाने के लिए अंचल राम कंवर भालू से भिड़ गया। दोनों काफी देर तक भालू से लड़ते रहे। इसके बाद भालू जंगल में भाग गया, लेकिन तब तक श्याम और अंचल राम गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

श्याम लाल ने हिम्मत दिखाते हुए घटना की जानकारी डायल 112 को दी। वहीं उधर से गुजर रहे कुछ गांववालों ने भी उन्हें घायल हालत में देखा, जिसके बाद अन्य लोगों को भी सूचना दी गई। पुलिस और एंबुलेंस की टीम भी थोड़ी देर के बाद मौके पर पहुंची। ग्राम कोटमेर से करीब 5 किलोमीटर अंदर दोनों ग्रामीण जंगल में मशरूम तोड़ने गए थे। ऐसे में वहां तक एंबुलेंस नहीं जा सकती थी। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस के साथ मिलकर लकड़ी का एक मचान बनाया और उसके सहारे दोनों घायल ग्रामीणों को पैदल 3 से 4 किलोमीटर तक चलकर एंबुलेंस तक लाए।

भालू के हमले में ग्रामीण घायल।

भालू के हमले में ग्रामीण घायल।

इसके बाद घायलों को करतला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। फिलहाल दोनों का इलाज चल रहा है और वे खतरे से बाहर हैं। हालांकि उनके शरीर पर काफी जख्म हैं, जिन्हें ठीक होने में अभी समय लगेगा। वन विभाग को घटना की सूचना दे दी गई है। टीम भी मौके पर पहुंची और पूरी जानकारी ली। गांववालों ने बताया कि कोरबा के वनांचल क्षेत्रों में हाथियों के बाद अब भालुओं का भी आंतक बढ़ गया है। ऐसे में वन विभाग कोई ठोस कदम उठाए, ताकि उनका जीवन सुरक्षित रह सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular