Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- साधु बने मुस्लिमों की पिटाई.. बजरंग दल...

BCC News 24: BIG न्यूज़- साधु बने मुस्लिमों की पिटाई.. बजरंग दल वालों ने पकड़ा तो बोले- साधु बनकर कमाई हमारा पुश्तैनी धंधा, कई पीढ़ियों से भगवान भोलेनाथ की भक्ति करते आ रहे हैं

बिहार: वैशाली जिले के हाजीपुर में साधु के भेष में पकड़े गए 6 मुस्लिम लोगों की पिटाई का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक व्यक्ति डंडा लेकर बार-बारी से सभी की पिटाई करता दिख रहा है। इन लोगों को पीटते हुए यह शख्स चिल्लाते हुए पूछ रहा कि उनका टारगेट क्या है, हिंदू संस्कृति का मजाक उड़ाते हुए डर नहीं लगा।

पुलिस के मुताबिक, पिटाई करने वाला व्यक्ति बजरंगदल का कार्यकर्ता है। पुलिस ने बजरंग दल के जिला अध्यक्ष आर्यन सिंह समेत 6 से ज्यादा लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

घटना 24 जुलाई की है और वीडियो बुधवार को सामने आया। साधु बने लोगों को मारपीट के बाद पुलिस को सौंप दिया गया था। हालांकि, पुलिस ने पूछताछ कर इन्हें छोड़ दिया है।

मुस्लिमों ने बताया- बैल के साथ घूम-घूमकर मांग रहे थे भीख
हाजीपुर इलाके में ये मुस्लिम साधु के भेष में थे और बैल के साथ भीख मांग रहे थे। यहां के लोगों ने बताया कि कई दिनों से इन लोगों को देख रहे थे। शक होने के बाद इनसे पूछताछ की गई, जिसमें सभी 6 लोगों ने बताया कि वे मुस्लिम हैं। वे संन्यासी का चोला पहन घूमते हैं। उनके पिता-दादा भी इसी तरह मांगने-खाने का काम करते थे। इसके बाद रविवार को लोगों ने उन्हें हाजीपुर के कदम घाट से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था।

पिटाई के बाद लोगों ने भीख मांगने वालों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया था।

पिटाई के बाद लोगों ने भीख मांगने वालों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया था।

जिन लोगों को पीटा गया, सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले

पूछताछ के दौरान पुलिस को दो लोगों के पास से आधार कार्ड मिला है। उनकी पहचान उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रूपडीहा थाना क्षेत्र के- महबूब अली, सुबराती, मोहम्मद हसन, मोहम्मद करीम, सैयद अली, हलील अहमद के रूप में हुई है। पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया।

साधु भेष में घूमने वाले इन लोगों ने बताया कि वे कई पीढ़ियों से भगवान भोलेनाथ की भक्ति, भिक्षाटन करते आ रहे हैं।

साधु भेष में घूमने वाले इन लोगों ने बताया कि वे कई पीढ़ियों से भगवान भोलेनाथ की भक्ति, भिक्षाटन करते आ रहे हैं।

लोगों को शक हुआ तो बढ़ गया मामला
साधु वेष धारण किए हुए इन 6 लोगों ने तीन दिन पहले हाजीपुर के कदम घाट पर डेरा जमाया था। नंदी बैल को पिकअप मालवाहक में लोड कर लाया गया था। दो दिन तक गांव-गांव घूमने के बाद ये लोग उत्तर प्रदेश जाने की तैयारी कर रहे थे। इस दौरान घाट और आसपास के लोगों को उनकी चाल-ढाल, उनकी गतिविधियों पर शक हुआ, जिसके बाद लोगों ने इन साधुओं पर नजर रखनी शुरू की।

यह जानकारी और भी लोगों तक पहुंची तो घट पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई और इन 6 लोगों को पकड़ लिया। लोगों ने इनकी असलियत पूछी तो पहले तो उन्होंने बताया कि वे कई पीढ़ियों से भगवान भोलेनाथ की भक्ति, भिक्षाटन करते आ रहे हैं। अपनी पहचान के सबूत के तौर पर उनमें से दो ने अपना आधार कार्ड भी दिखाया। लेकिन लोगों ने उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular