Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबानदी में पलटी नाव... बाल-बाल बची सभी 5 लोगों की जान, तैरकर आए...

नदी में पलटी नाव… बाल-बाल बची सभी 5 लोगों की जान, तैरकर आए किनारे, किराना व्यापारी का सामान बहा

कांकेर: जिले के धुर नक्सल प्रभावित छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के बेचाघाट में कोटरी नदी में नाव पलट गई। नाव में 5 लोग सवार थे। खुशकिस्मती रही कि सभी सवार तैरना जानते थे और उन्होंने तैर कर अपनी जान बचा ली, लेकिन नाव में किराना सामान लेकर जा रहे व्यापारी को बड़ा नुकसान हुआ है। उसका पूरा किराना सामान नदी में बह गया है।

जिले में 3 दिन तक हुई बारिश से कोटरी नदी का जलस्तर बढ़ गया है। सितरम का रहने वाला किराना व्यपारी अजय मंडल नाव से किराना दुकान के लिए सामान लेकर नाव से नदी पार कर रहा था। नाव में अजय मंडल के साथ 4 लोग और सवार थे, तभी नदी के तेज बहाव में नदी अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे नाव में सवार सभी लोग नदी में जा गिरे और इसमें रखा किराना का सामान बह गया।

नदी में बहा सारा सामान।

नदी में बहा सारा सामान।

सभी ग्रामीणों ने तैर कर अपनी जान बचा ली, लेकिन किराना व्यापारी का काफी नुकसान हुआ है। नाव में कितने रुपये का सामान था, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। बता दें कि इसके पहले भी कोटरी नदी में नाव पलटने की घटना हो चुकी है।

नदी में पुल का ग्रामीण ही कर रहे विरोध

कोटरी नदी में पुल निर्माण का विरोध नदी के दूसरे छोर के ग्रामीण ही कर रहे हैं और एक साल से अधिक समय से पुल के विरोध में यहां आंदोलन जारी है। ऐसे में बारिश के समय में ग्रामीणों को खुद अपनी जान जोखिम में डालकर नदी पार करनी पड़ती है। ग्रामीणों का तर्क है कि नदी में पुल बनने से क्षेत्र के जंगल काटे जाएंगे और खनिज संपदा लूटी जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular