Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबासटोरिए ने दी सुपारी, सिपाही पर हमला... पत्रकार पर अटैक करने आए...

सटोरिए ने दी सुपारी, सिपाही पर हमला… पत्रकार पर अटैक करने आए थे आरोपी, कॉन्स्टेबल ने रोका तो चला दिया कटर

दुर्ग: जिले के उतई थाना क्षेत्र में खुलेआम सट्टा का कारोबार करने वाले आरोपी अशोक देवांगन ने सिपाही को ही मारने की सुपारी दे डाली। सटोरिए के कहने पर उसके गुंडे उतई शासकीय अस्पताल पहुंचे और ड्यूटी के दौरान ही सिपाही ताम्रध्वज चंद्राकर पर कटर से हमला कर दिया। इससे सिपाही बुरी तरह घायल हो गया। उसे तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया। इधर उतई पुलिस ने मामले को सेंसेटिव बताते हुए दबाने का प्रयास कर रही है।

जानकारी के मुताबिक घटना बीते 14 जून की है। थाने से चंद कदम दूर उतई-पाटन रोड में ही अशोक देवांगन अपने घर में खुलेआम सट्टा का कारोबार चलाता है। इसकी जानकारी उतई पुलिस से लेकर अन्य अधिकारियों को भी है। घटना के दिन सुनील यदु नाम का युवक जो कि अपने आप को पत्रकार बताता है, सटोरिए अशोक देवांगन के घर गया था। वहां उसका किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। इसके बाद सुनील यदु ने थाने में मारपीट की शिकायत की।

ड्यूटी पर तैनात सिपाही ताम्रध्वज चंद्राकर सुनील का मुलाहिजा कराने उतई शासकीय अस्पताल गया था। इधर अशोक देवांगन ने गोड़पेंड्री के बदमाश भुवनेश्वर कुमार, देवबांधे और अमित यादव को पत्रकार को मारने की सुपारी दे दी। जैसे ही तीनों आरोपी अस्पताल में हमला करने गए तो सिपाही ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। इससे गुस्सा होकर गुंडों ने उस पर कटर से जानलेवा हमला कर दिया। जैसे ही सिपाही लहूलुहान होकर वहां गिरा गुंडे भाग खड़े हुए। हालांकि बाद में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस स्टेशन उतई।

पुलिस स्टेशन उतई।

उतई थाने के ही सूत्रों से पता चला है कि जब पत्रकार थाने पहुंचा तो सिपाही ताम्रध्वज चंद्राकर ने सटोरिए अशोक देवांगन को इसकी जानकारी दी। इसके बाद ही उसने अपने गुंडों को उसे मारने के लिए भेजा। इस दौरान सिपाही ने सटोरिए को ये भी बताया कि वो उसे लेकर शासकीय अस्पताल पहुंचा है। गुंडे जब वहां पहुंचे और उन्होंने कटर निकाला तो मामला बढ़ न जाए इस डर से सिपाही ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। जैसे ही सिपाही ने उन्हें रोका उनमें से एक गुंडे ने सिपाही की पीठ और बाएं हाथ में वार कर दिया। अगर सिपाही और सटोरिए का कॉल डिटेल निकाला जाए तो ये बात अपने आप स्पष्ट हो जाएगी। हालांकि दुर्ग एसपी ने इसकी जांच करने की बात कही है।

सटोरिए को भेजा गया लूट के मामले में जेल
सटोरिए द्वारा सुपारी देकर हमला कराने का मामला दबाते हुए उतई पुलिस ने अशोक देवांगन को लूट के मामले में जेल भेज दिया है। वहीं तीन अन्य हमलावरों को सिपाही पर जानलेवा हमला करने के आरोप में जेल भेजा गया है।

सिपाही पर दूसरी बार हुआ है चाकू से हमला
सिपाही ताम्रध्वज चंद्राकर के ऊपर इससे पहले भी चाकू से जानलेवा हमला हो चुका है। 22 फरवरी 2023 की रात सिपाही चंद्राकर ने दुर्ग पुलिस के एएसआई के बेटे सोनू सोनी को सिविक सेंटर एरिया में शराब पार्टी के लिए बुलाया था। सोनू अपने एक दोस्त के साथ वहां पहुंचा। तीनों ने रतन बार में बैठकर शराब पार्टी की। वहीं दोनों की किसी बात को लेकर बहस हो गई। इससे गुस्से में आकर सोनू ने अपने पास रखे चाकू को निकाला और सिपाही के निचले भाग में 5-6 वार किया। इसके बाद सिपाही को सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पूरे जिले में चल रहा सट्टे का अवैध कारोबार
दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा ने कबाड़ियों पर तो कार्रवाई कर दी है, लेकिन सटोरियों और जुआरियों पर लगाम नहीं लगा पा रहे हैं। दुर्ग-भिलाई के लगभग सभी थाना क्षेत्रों में सट्टा और जुआ का अवैध कारोबार पनप रहा है। इसकी जानकारी संबंधित थाना क्षेत्र के टीआई और पुलिसकर्मियों को भी है, लेकिन इस पर कोई लगाम नहीं लगा पा रहा है। भास्कर ने कुछ दिन पहले दो थाना क्षेत्रों की खबर भी दिखाई थी। इसके बाद भी जुआ सट्टा का कारोबार उसी तरह फल-फूल रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular