Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- लड़कीवालों ने दूल्हा समेत बारातियों को बनाया बंधक.....

BCC News 24: BIG न्यूज़- लड़कीवालों ने दूल्हा समेत बारातियों को बनाया बंधक.. जयमाला के दौरान दुल्हन से गंदी हरकत पर भड़के वधू पक्ष; रातभर नहीं हुई शादी की रस्में, दूल्हे के पिता जान बचा कर भागे

रीवा: वैवाहिक आयोजन के दौरान लड़की पक्ष द्वारा दुल्हा समेत बारातियों के बंधक बनाने का मामला सामने आया है। रविवार की रात रीवा जिले के मऊगंज थाना अंतर्गत वनपाडर गांव में द्वारचार के समय बाराती युवक घरात पक्ष की लड़कियों पर बताशा मार रहे थे। जिसका वधू पक्ष ने विरोध किया। अंतत: बाराती शांत हुए। इस बार जयमाला के समय ही बाराती युवक दुल्हन के साथ गलत हरकत करने लगे। तभी लड़की पक्ष के लोग लाठी व डंडा के दम पर दूल्हा समेत बारातियों को बंधक बना लिया।

दुल्हे के पिता ने 75 हजार रुपए की लूट का लगाया आरोप
दावा है कि रातभर वैवाहिक रस्मे नहीं हुई। किसी कदर सोमवार की सुबह दूल्हे के पिता गांव से भागकर मऊगंज थाने पहुंचे। फिर पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। तब बारातियों को छोड़ा गया। हालांकि, दुल्हे के पिता ने 75 हजार रुपए की लूट का भी आरोप लगाया है। चर्चा है कि दोनों पक्षों से शिकायत दर्ज कर ली गई है। वहीं दूसरी तरफ एएसपी शिव कुमार वर्मा ने कहा है कि लड़की व लड़का पक्ष के लोगों के बीच समझौता हो गया है। ऐसे में किसी भी प्रकार का मामला दर्ज नहीं किया गया है।

बारातियों की हरकत ने डाली रंग में भंग
मिली जानकारी के मुताबिक मनिकवार गांव निवासी अमृत लाल यादव के पुत्र प्रदुम यादव की शादी वनपाडर गांव निवासी यमुना यादव की पुत्री के साथ तय हुई थी। ऐसे में रविवार की शाम गाजे-बाजे के साथ बरात आई। लेकिन द्वार पूजा से ही बारातियों की हरकत शुरू हो गई। पहले लड़की पक्ष को बताशा मार कर अभ्रता का परिचय दिया। फिर जयमाला के समय दुल्हन को छूने लगे।

इसी बात से लड़की पक्ष के लोग आक्रोशित होकर बारातियों को पीटे। फिर बंधक बना लिया। दावा है कि पूरी रात शादी की रस्मे नहीं हुई। लेकिन वीडियो को देखने के बाद लगता है कि शादी की रस्मे हुई है। हालांकि इस मामले को कोई स्पष्ट नहीं बोल रहा है। दूल्हा के पिता का कहना है कि मैं जान बचाकर भाग कर थाने गया। जब पुलिस गई तो बाराती आजाद हुए थे।

बाराती बिना वाहन के घर लौटे
दूल्हे के पिता अमृत लाल यादव ने मऊगंज पुलिस को बताया कि लड़की पक्ष के लोग सभी को रविवार और सोमवार की रात बंधक बनाए हुए थे। साथ ही सभी लोगों के साथ मारपीट की है। वह बस का किराया व डीजे सहित सभी रस्मों के एवज में 75 हजार रुपए लेकर आया था। जिसको लड़की पक्ष के लोग लूट लिए है। ऐसे में बाराती बिना वाहन के घर लौटे है। साथ ही वाहनों का किराया देने का पैसा नहीं है।

धोखे में रखकर शादी करा रहा था लड़का पक्ष
एएसपी शिवकुमार वर्मा ने बताया कि लड़का मानसिक रूप से कमजोर था। इसलिए जयमाला के समय विवाद की स्थिति बनी थी। हालांकि दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। अब किसी भी प्रकार की विवाद की स्थितियां नहीं है। दोनों पक्ष के समाज वाले आपसी रजामंदी से सुलह करा दिए है।
इससे पहले विवाद बढ़ता हुआ देख लड़की पक्ष ने आरोप लगाया कि दुल्हा मानसिक रूप से कमजोर है। दावा है कि लड़के पक्ष ने धोखे में रखकर शादी की थी। वह जयमाला में अजीब हरकत कर रहा था। ऐसे में खुद दुल्हन ने शादी से खुद इनकार कर दी है। हम लोग शादी कैसिंल होने के बाद दहेज में दिए रुपए मांग रहे है। जिसको लड़के पक्ष के लोग नहीं लोटा रहे है। फिलहाल पुलिस दोनों पक्षों से शिकायत लेकर जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular