Wednesday, May 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: आम रास्ते पर दबंगों ने किया कब्जा.. विरोध करने पर गांववालों...

छत्तीसगढ़: आम रास्ते पर दबंगों ने किया कब्जा.. विरोध करने पर गांववालों के साथ गालीगलौज और मारपीट; राशन दुकान और आंगनबाड़ी तक जाना हुआ मुश्किल

मुंगेली: जिले के ग्राम पंचायत डिंडोल (लोरमी) में शासकीय उचित मूल्य की राशन दुकान, आंगनबाड़ी केंद्र, प्राथमिक एवं मिडिल स्कूल और गांव के नदी तक जाने वाले आम रास्ते पर गांव के ही कुछ दबंगों ने कब्जा कर लिया है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने कलेक्टर राहुल देव और एसपी चन्द्रमोहन सिंह से की है।

आम रास्ते पर दबंगों के कब्जे के कारण लोगों को राशन दुकान और बच्चों को आंगनबाड़ी भवन जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जब गांववाले अवैध कब्जा हटाने की बात करते हैं, तो आरोपी उनके साथ गालीगलौज और मारपीट करने लगते हैं। ग्रामीणों को झूठे मामले में फंसाने की धमकी भी दबंग देते हैं। इससे परेशान होकर ग्रामवासियों ने कलेक्टर और एसपी से मदद की गुहार लगाई है।

ग्रामीण पहुंचे जिला मुख्यालय।

ग्रामीण पहुंचे जिला मुख्यालय।

ग्रामीणों ने लोरमी विकासखंड से लगे हुए गांव डिंडोल के ही रहने वाले राजू साहू, रामकली साहू और बोधराम साहू पर बेजा कब्जा कर गांव के रास्ते को संकरा बनाने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि रास्ता संकरा होने से पीडीएस की चावल ले जाने वाली गाड़ी शासकीय उचित मूल्य की दुकान तक नही पहुंच पाती है। इसकी वजह से पीडीएस के चावल को 3 किलोमीटर दूर पंचायत के आश्रित ग्राम में रखा जाता है। पूरे ग्रामवासियों को शासकीय उचित मूल्य की दुकान के रहते हुए भी आश्रित ग्राम में किराए के मकान में संचालित दुकान से राशन लेना पड़ रहा है।

डिंडोल गांव में आम रास्ते पर दबंगों का कब्जा।

डिंडोल गांव में आम रास्ते पर दबंगों का कब्जा।

गांववालों ने बताया कि लोरमी थाने में शिकायत करने के बाद भी आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इससे आरोपियों के हौसले बुलंद हैं। वे सरपंच रामनिवास राजपूत और आम लोगों से गालीगलौज और मारपीट करते हैं। बुधवार को सरपंच के साथ ग्रामीण कलेक्टर-एसपी ऑफिस पहुंचे और दोनों से मामले की शिकायत की। ग्रामीणों ने जल्द कार्रवाई नहीं होने पर एसडीएम कार्यालय लोरमी का घेराव करने की चेतावनी दी है।

भारी संख्या में महिलाएं भी शिकायत लेकर पहुंचीं।

भारी संख्या में महिलाएं भी शिकायत लेकर पहुंचीं।

पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। मुंगेली कलेक्टर राहुल देव ने लोरमी तहसीलदार को बेजा कब्जा हटाने का निर्देश देकर आम रास्ता जल्द खुलवाने का निर्देश दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular