Wednesday, May 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: पहले शराब पिलाई.. फिर गमछे से गला घोंटकर हत्या; पत्नी से...

छत्तीसगढ़: पहले शराब पिलाई.. फिर गमछे से गला घोंटकर हत्या; पत्नी से अवैध संबंध को लेकर शक करता था, इसलिए दूसरे युवक ने कर दिया कत्ल

रायगढ़: जिले में युवक की लाश मिलने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। असल में उसकी हत्या की गई थी। उसे किसी और ने नहीं बल्कि उसके ही पहचान के एक दूसरे शख्स ने मारा था। बताया गया कि मरने वाला युवक अपनी पत्नी पर आरोपी युवक के साथ अवैध संबंध होने का शक करता था। इसलिए आरोपी ने पहले शराब पिलाई, फिर गमछे से गला घोंटकर युवक की हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामला लैलूंगा थाना क्षेत्र का है।

12 नवंबर को राजपुर के बथानपारा आम बगीचा के पास एक युवक का शव मिला था। जिसकी सूचना आस-पास के लोगों ने पुलिस को दी थी। इसी सूचना के आधार पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। जिसके बाद युवक की पहचान फकीर राठिया(23) के रूप में हुई थी। फकीर मूल रूप से सुपकोना का रहने वाला था। मगर शादी के बाद से वह आमापाली में रहता था।

इस तरह से मिला था शव।

इस तरह से मिला था शव।

ऐसे मिला क्लू

शव का भी पोस्टमार्टम कराया गया था। जिसमें इस बात का पता चला पहले युवक को पीटा गया है। इसके बाद उसकी हत्या की गई है। इसी आधार पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच के लिए पुलिस ने आस-पास के लोगों से भी पूछताछ की थी। मगर शुरुआत में कुछ पता नहीं चल सका था। इसके बाद पुलिस को पता चला कि फकीर राठिया का गहनाझर बरखोरियापारा निवासी रमेश राठिया(30) से विवाद चल रहा था।

हमारी दोस्ती चलते पत्नी को पीटता था

उधर, पुलिस को जैसे ही इस बात का पता चला पुलिस ने रमेश राठियों को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ शुरू की। तब रमेश राठियों ने जो बताया वो दिल दहला देने वाला है। रमेश ने बताया कि फकीर राठिया उसकी भाभी का भाई है। वो आमापाली में घर जमाई बनकर रहता था। मेरा भी आमापाली जाना था। इसलिए मेरी फकीर की पत्नी से दोस्ती थी। लेकिन फकीर को यह अच्छा नहीं लगता था। उसे ऐसा लगता था कि मेरा और उसकी पत्नी के बीच कुछ चक्कर है। जिस वजह से आए दिन अपनी पत्नी से विवाद करता था। उसे पीटता भी था।

मेला दिखाने के बहाने ले गया

आरोपी ने बताया कि फकीर ने अपनी पत्नी को मेरे सामने भी पीटा था। इस वजह से मुझे ठीक नहीं लगता था। इसलिए मैंने उसे मारने का प्लान बनाया। आरोपी ने बताया कि 10 नवंबर की शाम को ही मैं फकीर के पास गया था। तब फकीर खेत में काम कर रहा था। इसलिए मैंने उससे कहा कि चलो लुड़ेग पहाड़ में मेला देखने चलते हैं। इसके बाद हम दोनों मेरी बाइक में बैठकर मेले के लिए निकल गए।

आरोपी ने कहा कि जैसे ही हम राजपुर के बथानपारा आम बगीचा पास पहुंचे। हम दोनों ने शराब पी। उस समय रात हो गई थी। फकीर ने नशे की गोलियां भी खा ली। तब मैंने देखा कि ये अच्छा मौका है। इसके बाद मैंने उसे पहले जमकर पीटा। फिर गमछे से गला घोंट दिया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई और शव छोड़कर वहां से भाग गया। अपनी बाइक वहीं छोड़ दी थी।

बाइक घटनास्थल पर ही छोड़कर भाग गया था आरोपी।

बाइक घटनास्थल पर ही छोड़कर भाग गया था आरोपी।

दोस्त को सब कुछ बता दिया

आरोपी ने बताया कि वहां से भागकर मैं मेले में गया था। वहां मेरी मुलाकात रामविलास मांझी से हुई। रामविलास मेरा दोस्त था। इसलिए मैंने उसे पूरी वारदात के बारे में बताया था। इसके बाद हम दोनों वापस फकीर के घर गए और उसके परिजनों को बताया कि फकीर मेरे बाइक लेकर भाग गया है। हम उसे तलाश कर रहे हैं। मगर उसका कुछ पता नहीं चल सका है। पुलिस ने रमेश की निशानदेही पर रामविलास को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस केस का बुधवार को खुलासा किया है।

कैरेक्टर पर शक था, पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या

17 दिन पहले बिलासपुर जिले में एक युवक ने अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी। उसने अपनी पत्नी को इसलिए मार दिया था क्योंकि उसे शक था कि उसकी पत्नी का किसी और लड़के से अवैध संबंध है। इसी वजह से दोनों के बीच एक बार फिर विवाद हुआ। तब युवक ने कुल्हाड़ी से पत्नी के सिर पर कई वार किए। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

बीजा निवासी जगेंद्र साहू(38) अपनी पत्नी निशा साहू(32) और 3 बेटियों के साथ डेढ़ महीने पहले ही गांव लौटा था। इसके पहले वह बिलासपुर के सकरी इलाके में रह रहा था। जगेंद्र घर का खर्चा चलाने के लिए बढ़ई का काम करता था। बताया गया कि जगेंद्र को अपनी पत्नी पर शक था। उसे शक था कि सकरी में पड़ोस में रहने वाले किसी लड़के से उसकी पत्नी का अवैध संबंध है। इसके चलते दोनों के बीच कई बार विवाद हो चुका था। बात इतनी आगे बढ़ गई थी कि डेढ़ महीने पहले जगेंद्र अपनी पत्नी को लेकर गांव में आकर रहने लगा गया था। मगर दोनों के बीच झगड़ा शांत नहीं हो रहा था। बार बार विवाद होता था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular