Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- करंट लगने से बस ड्राइवर की मौत.....

BCC News 24: CG न्यूज़- करंट लगने से बस ड्राइवर की मौत.. सुबह शासकीय बोर में नहाने गया था, बटन ऑन करते ही लगा बिजली का तेज झटका

छत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा में कंरट लगने से एक बस ड्राइवर की मौत हो गई। घटना हसौद थाना क्षेत्र की है, जहां बस ड्राइवर शासकीय बोर में नहाने के लिए गया था और इसी दौरान करंट की चपेट में आ गया। आसपास के लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा के बाद मर्ग कायम कर लिया। परिजनों को खबर दे दी गई है। उनके आने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जाएगा।

हसौद पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बाराद्वार निवासी दिलीप गुप्ता (उम्र 38 साल) जय श्री श्याम बस सर्विस में ड्राइवर का काम करता था। यह बस रात में हसौद में खड़ी होती थी और वहां से जैजैपुर, बाराद्वार, चांपा, जांजगीर से यात्रियों को लेकर चलती है। आज सुबह सवारी लेने के लिए निकलने से पहले ड्राइवर दिलीप नहाने के लिए हसौद के गोड़धोआ तालाब के किनारे स्थित शासकीय बोर में नहाने के लिए गया। उसने जैसे ही बोर का बटन ऑन किया, वह करंट की चपेट में आ गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

इसी बस सर्विस में काम करता था ड्राइवर।

इसी बस सर्विस में काम करता था ड्राइवर।

2 दिन पहले जांजगीर के मुलमुला में हुई थी छात्र की मौत

अभी दो दिन पहले जिले के मुलमुला थाना क्षेत्र में एक छात्र की करंट लगने से मौत हो गई थी। 12वीं का छात्र मनीष केवट अपने कपड़े पर प्रेस कर रहा था, इसी दौरान वो करंट की चपेट में आ गया। वो पकरिया झूलन का रहने वाला था और सुबह स्कूल जाने की तैयारी कर रहा था। स्कूल ड्रेस में प्रेस करते वक्त उसे करंट लगा, इससे वो अचेत होकर गिर पड़ा। घरवाले तुरंत उसे लेकर गंभीर हालत में पामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मनीष को मृत घोषित कर दिया था।

जांजगीर-चांपा के बम्हनीडीह में भी करंट से झुलस गए थे किसान

अभी कुछ दिन पहले ही जांजगीर-चांपा के बम्हनीडीह थाना क्षेत्र में भी दो किसानों पर 11 केवी का तार गिर गया था। घटना रोहदा ग्राम की थी, जहां दोनों किसान खेत में काम करने के लिए जा रहे थे। तार गिरने से वे झुलस गए। उन्हें गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। मामले में बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई है। सड़क पर पिछले कई दिनों से 11 केवी का तार झूल रहा था। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने कई बार की थी, लेकिन इस पर बिजली विभाग ने कोई ध्यान नहीं दिया। जब किसान अश्विनी भारद्वाज (30 वर्ष) और राकेश जांगड़े (26 वर्ष) वहां से गुजरे, उन पर तार गिर गया। जिससे वे करंट की चपेट में आ गए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular