Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- जांजगीर-चांपा का मामला.. आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल...

BCC News 24: CG न्यूज़- जांजगीर-चांपा का मामला.. आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में पैरेंट्स-टीचर मीटिंग में महिला BEO पर भड़के प्राचार्य, कहा- तुमने स्कूल को घटिया कर दिया है

छत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा स्थित स्कूल इन दिनों सुर्खियों में है। नया मामला स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम शासकीय स्कूल का है। पैरेंट्स-टीचर मीटिंग के दौरान महिला सहायक खंड शिक्षा अधिकारी पर स्कूल के प्रिंसिपल भड़क गए। गुस्सा इतना ज्यादा बढ़ गया कि उन्होंने महिला अफसर से ये तो कह दिया कि प्रिंसिपल के सामने अपनी औकात मत दिखाना। तुमने स्कूल को घटिया कर दिया है। महिला अफसर की गलती इतनी थी कि उन्होंने एक टीचर से वहां की अव्यवस्थाओं को लेकर सवाल पूछ लिया था।

दरअसल, मालखरौदा स्थित स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में मंगलवार को पैरेंट्स-टीचर मीटिंग बुलाई गई थी। इस स्कूल में सहायत विकास खंड शिक्षा अधिकारी पुष्पा दिवाकर का भी बच्चा पढ़ता है। इस पर वह भी पैरेंट्स के रूप में मीटिंग में शामिल होने के लिए पहुंची। इस दौरान पुष्पा दिवाकर ने स्कूल की अव्यवस्थाओं को लेकर एक टीचर से सवाल पूद लिया। आरोप है कि इसके बाद प्रिंसिपल एचएल भारती भड़क गए। उन्होंने महिला से बहुत ही अभद्रता से बात की।

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल, मालखरौदा।

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल, मालखरौदा।

इस पूरे हंगामे का वीडियो भी आया है सामने

इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है। इसमें प्रिंसिपल काफी आक्रोशित दिखाई दे रहे हैँ। उन्होंने कहा कि मेरे सामने कैसे सवाल कर दिया। तुम कौन होती हो सवाल पूछने वाली। प्रिंसिपल के सामने कैसे पूछ लिया। तुम्हारी वजह से स्कूल बिगड़ रहा है। तुमने इसे घटिया कर दिया है। बार-बार तुम ही शिकायत करती हो। पुष्पा दिवाकर ने कहा कि प्रशासनिक व्यवस्था की गई है। इस पर प्रिंसिपल ने कहा कि सारा काम तुमने ही बिगाड़ा है। मध्याह्न भोजन की भी तुम ही शिकायत किए।

अपनी औकात DEO ऑफिस में दिखाना

पुष्पा दिवाकर ने कहा कि बच्चे दूर जाते थे, इसलिए ऐसा किया गया। वह समूह दिला सकती हैं, जो स्कूल में ही मिड-डे मील की व्यवस्था करेगा। भोजन बनाने का काम भी वहीं करेगा। प्रिंसिपल फिर गुस्से में आ जाते हैं। कहते हैं कि यह अपना सब DEO ऑफिस में दिखाना। प्रिंसिपल के सामने अपनी औकात मत दिखाना। हमेशा स्कूल के अपोजिट रहती है। पीछे से स्कूल में दाखिल होते हो। बोर्ड परीक्षा में देखा है। सब स्कूलों में नकल चलता है, लेकिन यहां देखने आते हो।

स्कूल के बाहर बच्चे कचरा साफ करते हुए।

स्कूल के बाहर बच्चे कचरा साफ करते हुए।

उच्चाधिकारियों से की जाएगी शिकायत

फिलहाल प्रिंसिपल साहब चिल्ला-चिल्ला कर गुस्से में बात करते रहे। इस दौरान महिला अफसर ने बार-बार प्रिंसिपल से अमर्यादित भाषा का प्रयोग नही करने का निवेदन किया, लेकिन वह नहीं माने। इसे लेकर स्कूल में बाकी पैरेंट्स के सामने ही काफी देर तक हंगामा चलता रहा। महिला अफसर उनसे शांत होने की बात कहती और प्रिंसिपल उतने ही आक्रोशित हो जाते। अब इस मामले में महिला अफसर का कहना है कि वो पूरे मामले की विडियो के साथ उच्च अधिकारियों से शिकायत करेंगी।

पुरानी नाराजगी है दोनों के बीच

इस मामले में एक बात यह भी निकल कर सामने आई है कि प्रिंसिपल एचएल भारती की सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी पुष्पा दिवाकर से पुरानी नाराजगी है। ऐसा बताया जा रहा है कि जब यह स्कूल स्वामी आत्मानंद स्कूल नहीं बना था तब यहां की तमाम खामियों को सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी पुष्पा दिवाकर प्रशासन के सामने लेकर आईं। साथ ही व्यवस्था सुधार की पहल की थी, इसे लेकर भी प्रिंसिपल अभी तक नाराज हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular