Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- बस्ती-बस्ती, गली-गली भ्रमण कर कलेक्टर ने वैक्सीनेशन कैम्पेन...

BCC News 24: कोरबा- बस्ती-बस्ती, गली-गली भ्रमण कर कलेक्टर ने वैक्सीनेशन कैम्पेन का किया निरीक्षण

  • कोरबा, टी.पी.नगर, कोसाबाड़ी, पं.रविशंकर शुक्ल जोन में भी पहुंचे, लिया वैक्सीनेशन कार्य प्रगति का सघन जायजा, 26 अगस्त को भी चलेगा वैक्सीनेशन का महाअभियान।
  • कलेक्टर संजीव कुमार झा ने निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय व अधिकारियों की टीम के साथ निगम के बांकीमोंगरा, सर्वमंगला व दर्री जोन की सुदूर बस्तियों, ग्रामों का किया मैराथन दौरा।

कोरबा (BCC NEWS 24): कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने आज निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय तथा अधिकारियांे की टीम के साथ निगम क्षेत्र की सुदूर बस्तियों में पहुंचकर गली-गली का भ्रमण किया तथा डोर-टू-डोर चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कैम्पेन का निरीक्षण करते हुए वैक्सीनेशन टीमों को वैक्सीनेशन लक्ष्य प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होने गली मोहल्लों में भ्रमण के दौरान नागरिकों से चर्चा की, उनके वैक्सीनेशन की जानकारी ली तथा पात्रतानुसार वैक्सीन की खुराक अनिवार्य रूप से लगवाने हेतु उन्हें प्रेरित व प्रोत्साहित किया। वैक्सीनेशन का यह विशेष अभियान 26 अगस्त को भी जारी रहेगा।

यहॉं उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा के 22 अगस्त से नगर निगम कोरबा क्षेत्र के वार्ड एवं बस्तियों में वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जा रहा है, वैक्सीनेशन कैम्पेन के आज चौथे दिवस कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय एवं अधिकारियों की टीम के साथ निगम के बांकीमोंगरा, सर्वमंगला व दर्री जोन की सुदूर बस्तियों एवं ग्रामों का मैराथन दौरा करते हुए वैक्सीनेशन कार्य का सघन निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर श्री झा ने सामुदायिक भवन घुड़देवा एवं घुड़देवा बस्ती, गजरा कालोनी एवं गजरा बस्ती, शांतिनगर गजरा, बांकीमांेगरा, बांकी नम्बर 02, जमनीपाली, अयोध्यापुरी, एन.टी.पी.सी. आवासीय कालोनी अगारखार, श्यामनगर दर्री, सिंचाई कालोनी दर्री, इतवारी बाजार दर्री, दर्रीखार आदि वार्डो व बस्तियों का दौरा कर वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री झा ने बस्तियों में भ्रमण के दौरान वहॉं के निवासियों से समक्ष में चर्चा की एवं उन्हें वैक्सीन की सभी खुराके लगी या नहीं, प्रथम व द्वितीय खुराक के बाद बूस्टर डोज लगी की नहीं आदि की जानकारी ली, जिन लोगों को बूस्टर डोज लगाया जाना अभी शेष था, उन्हें खुराक लगवाने हेतु प्रेरित व प्रोत्साहित किया। कलेक्टर श्री झा ने निगम के कोसाबाड़ी, पं.रविशंकर शुक्ल, टी.पी.नगर व कोरबा जोन में भी चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कैम्पेन का सघन अवलोकन किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए।

डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन पर विशेष फोकस –कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने वैक्सीनेशन टीमों में संलग्न अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि डोर-टू-डोर पहुंचकर वैक्सीन की विभिन्न खुराकों से छूटे हुए लोगों को वैक्सीन की पात्रतानुसार खुराक लगाने पर पूरा फोकस करें, बचे हुए प्रत्येक घरों में जाएं, लोगों से जानकारी लें, कोविड पोर्टल से मिलान करें तथा छूटे हुए लोगों को पात्रतानुसार वैक्सीन की खुराक लगाएं।

कोरोना संक्रमण से बचने वैक्सीन की सभी खुराके अवश्य लगवाएं –कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने भ्रमण के दौरान सैकड़ों नागरिकों से भेंट की तथा उन्हें कहा कि कोरोना का संक्रमण दस्तक देकर नहीं आता, वह दबे पांव आता है, कोरोना संक्रमण से बचने का एक मात्र उपाय वैक्सीनेशन है, अतः पात्रतानुसार कोरोना की सभी खुराके लगवाएं तथा कोरोना संक्रमण से स्वयं अपने आपको एवं अपने परिवार को सुरक्षित करें। उन्होने कहा कि शासन के निर्देश पर घर-घर जाकर निःशुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है, हो सकता है भविष्य में निःशुल्क सुविधा न मिले, अतः इसका लाभ उठाएं, वैक्सीन अनिवार्य रूप से लगवाएं।

सार्वजनिक प्रतिष्ठान वैक्सीनेशन कैम्पेन को पूरी गंभीरता से लें – कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा  ने एन.टी.पी.सी. हास्पिटल, एस.ई.सी.एल. हास्पिटल मुड़ापार, पहुंचकर वैक्सीनेशन कार्यो का जायजा लिया, उन्होने प्रबंधन के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन कैम्पेन को पूरी गंभीरता से लें, अपने-अपने आधिपत्य वाले क्षेत्रों व आवासीय कालोनियों में डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन कार्य में और अधिक तेजी लाकर शतप्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त करें। उन्होने मार्गदर्शन करते हुए कहा कि कोरबा क्षेत्र में स्थित समस्त कोयला खदानों, माईंन्स परिसर में कोरोना वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की जाए, इससे लक्ष्य प्राप्ति में ज्यादा आसानी हो सकेगी तथा सभी कर्मचारियों, श्रमिकों को वैक्सीन की पात्रतानुसार सभी खुराकें लगाई जा सकेंगी।

75 वर्षीय महिला ने लगवाया बूस्टर डोजं – कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा के भ्रमण के दौरान श्यामनगर दर्री में 75 वर्षीय महिला श्रीमती शांति विश्वकर्मा ने कलेक्टर की उपस्थिति में बूस्टर डोज लगवाया, उन्होने बताया कि मैंने पहले वैक्सीन की दो खुराक लगवा ली थी, अब घर-घर पहुंचकर वैक्सीन लगाई जा रही है, आज मैंने तीसरी खुराक लगवाई है, सरकार द्वारा यह बहुत अच्छी व्यवस्था की गई है कि लोगों के घरों में जाकर वैक्सीन की खुराक लगाई जा रही है। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular