Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- 'प्यार का सिलसिला पुराना है...':जिस कारोबारी पर...

BCC News 24: CG न्यूज़- ‘प्यार का सिलसिला पुराना है…’:जिस कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, उसकी तस्वीरें BJP नेताओं संग; कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- क्या कहना है, पूछता है छत्तीसगढ़

रायपुर: 30 जून को प्रदेश के कई शहरों में इनकम टैक्स की रेड पड़ी। 5 जुलाई को भाजपा इस दावे के साथ प्रेस के सम्मुख आई कि जिसके यहां छापा पड़ा वो कांग्रेस नेताओं का करीबी है। कारोबारी सूर्यकांत तिवारी का नाम सामने आया। महासमुंद निवासी इस कारोबारी के अलग-अलग ठिकानों में पड़ी आईटी की रेड में करोड़ों के बेनामी लेन-देन के सबूत मिले।

पूर्व मंत्री मूणत के साथ सूर्यकांत।

पूर्व मंत्री मूणत के साथ सूर्यकांत।

अब कांग्रेस के नेता सूर्यकांत तिवारी के अपना नहीं बल्कि भाजपा नेताओं का करीबी बता रहे हैं। भाजपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सोशल मीडिया पर कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने राजेश मूणत समेत प्रदेश के बड़े भाजपा नेताओं के साथ सूर्यकांत की तस्वीरें शेयर की हैं। आरपी सिंह ने तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा है- ये मुलाकात एक बहाना है.. प्यार का सिलसिला पुराना है… इन तस्वीरों के बारे में भाजपा को क्या कहना है?पूछता है छत्तीसगढ़ ।

कांग्रेस प्रवक्ता की इस पोस्ट के बाद बवाल।

कांग्रेस प्रवक्ता की इस पोस्ट के बाद बवाल।

मूणत ने मंत्री डहरिया के साथ तिवारी को दिखाया।

मूणत ने मंत्री डहरिया के साथ तिवारी को दिखाया।

मूणत ने भी पूछा सवाल
सोशल मीडिया पर खुद को घिरता देख राजेश मूणत ने कांग्रेस प्रवक्ता पर पलटवार करते हुए कहा कि – कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने सूर्यकांत के साथ भाजपा नेताओं के फोटो जारी कि हैं। स्वाभाविक हैं हम जनप्रतिनिधि हैं, वो मिलने आए हों। मगर आयकर विभाग की कार्रवाई में जो दस्तावेज बरामद हुए उसका ताल्लुक किससे है ये बताना चाहिए, हमारी फोटो जारी करने से सच्चाई छुप नहीं सकती। सूर्यकांत का कांग्रेस से क्या संबंध है बताएं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम।

तिवारी जोगी खेमे के भी बताए जाते हैं।

तिवारी जोगी खेमे के भी बताए जाते हैं।

सूरज की वो रोशनी जिसे अब कोई पसंद नहीं कर रहा
कोयला कारोबार से जुड़े सूर्यकांत तिवारी के रायपुर व महासमुंद स्थित मकान में आयकर विभाग ने जांच पड़ताल की है। कोरबा के भी कुछ कारोबारियों के ठिकानों पर रेड की कार्रवाई हुई। प्रदेश में हुई इस जांच के बाद आयकर विभाग की तरफ से कहा गया कि जांच में 200 करोड़ रुपये से अधिक कलेक्शन के सबूत मिले हैं। कारोबारियों के घरों को पूरी तरह सील कर दिया गया है। आईटी को चुनावों के दौरान भी अघोषित रूप से फंडिंग के सबूत मिले हैं। टीम ने जांच के दौरान 9.5 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित नकदी और लगभग 5 करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किए हैं। कई लॉकर भी सीज किए गए हैं। तस्वीरें बता रहीं हैं कि सूर्यकांत तिवारी सियासी हस्तियों के करीब रहे हैं, मगर ये सियासी सूरज अब सभी की आंख में खटक रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular