Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- गर्भ से ही हाथों में मेहंदी लगाकर...

BCC News 24: BIG न्यूज़- गर्भ से ही हाथों में मेहंदी लगाकर आई बेटी, लोग बता रहे मां दुर्गा का चमत्कार

*घटना हरदा जिले के रहटगांव की है, जहां रहने वाले डॉक्टर परिवार के घर आज नवरात्रि के पहले दिन बच्ची का जन्म हुआ है. 

हरदाः मध्य प्रदेश के हरदा जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक डॉक्टर परिवार में नवरात्रि के पहले दिन बेटी का जन्म हुआ. खास बात ये है कि बच्ची के जन्म से ही उसके हाथों में मेहंदी लगी हुई है. लोग इसे चमत्कार बता रहे हैं और बच्ची को मां दुर्गा का रूप बता रहे हैं. 

घटना हरदा जिले के रहटगांव की है, जहां रहने वाले डॉक्टर परिवार के घर आज नवरात्रि के पहले दिन बच्ची का जन्म हुआ है. हैरानी ये है कि बच्ची के हाथों की सभी 10 उंगलियों में मेहंदी लगी हुई है. अब ये चमत्कार है या फिर विज्ञान का कमाल लेकिन लोग बच्ची को मां दुर्गा का रूप बता रहे हैं.

बता दें कि Congenital Melanocytic Nevus (CMN) नामक कंडीशन में बच्चों में जन्म के समय स्किन पर काले निशान होते हैं. विशेषज्ञों के अनुसार, गर्भ में पिगमेंट सेल्स के विकास में गड़बड़ी के चलते यह समस्या हो जाती है लेकिन ये निशान शरीर पर कहीं भी हो सकते हैं. हालांकि ये अभी स्पष्ट नहीं है कि बच्ची को उक्त समस्या है या नहीं. साथ ही हरदा में पैदा हुई बच्ची के सिर्फ हाथों की उंगलियों पर निशान होना चौंकाने वाली बात है. यही वजह है कि लोग इसे भगवान का चमत्कार बता रहे हैं. 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular