Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के पिता का निधन.....

BCC News 24: छत्तीसगढ़- हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के पिता का निधन.. कोर्ट में सुनवाई कर रहे थे तभी आई खबर; विशेष विमान से गुवाहाटी के लिए रवाना, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दूरभाष पर बात कर शोक संवेदना व्यक्त की

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी के पिता गोपालचंद्र गोस्वामी का बुधवार की सुबह निधन हो गया। वे भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रहे हैं। पिता की मौत की खबर आई, तब चीफ जस्टिस गोस्वामी दोपहर 12 बजे मामलों की सुनवाई कर रहे थे। खबर सुनने के बाद वे डायस से उठ गए। इधर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इसकी सूचना मिली, तब उन्होंने फोन से चीफ जस्टिस से बात की और उनके पिता के निधन पर शोक जताया। जस्टिस गोस्वामी दोपहर में ही विशेष विमान से असम के गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए।

चीफ जस्टिस अरुप कुमार गोस्वामी रोज की तरह सुबह 10.30 बजे हाईकोर्ट पहुंच गए थे। इस दौरान कोर्ट रूम में वे प्रकरणों की सुनवाई कर रहे थे। तभी दोपहर करीब 12 बजे उनके स्टेनो ने उनके पिता गोपालचंद्र गोस्वामी के निधन की खबर दी। इसके बाद उन्होंने मामलों की सुनवाई बंद कर दी और कोर्ट से उठ गए। कुछ ही देर में यह खबर हाईकोर्ट में फैल गई। खबर सुनकर हाईकोर्ट के दूसरे जज भी उनसे मिलने पहुंच गए।

विशेष विमान से गुवाहाटी के लिए हुए रवाना
चीफ जस्टिस गोस्वामी के पिता गोपालचंद्र गोस्वामी भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रहे हैं। कुछ समय से वे अस्वस्थ चल रहे थे। बुधवार दोपहर गुवाहाटी में उनका निधन हुआ। पिता के निधन की खबर मिलने के बाद चीफ जस्टिस गोस्वामी विशेष विमान से गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए।

मुख्यमंत्री ने फोन से की चर्चा
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस घटना की सूचना मिली, तब उन्होंने चीफ जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी से फोन पर चर्चा की। उन्होंने उनके पिता गोपालचंद्र गोस्वामी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। बघेल ने चीफ जस्टिस से बात करते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिवार को इस दुःख की घड़ी को सहन करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular