Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- सिलेंडर ब्लास्ट से ड्राइवर की मौत.. लीकेज...

BCC News 24: CG न्यूज़- सिलेंडर ब्लास्ट से ड्राइवर की मौत.. लीकेज देख ट्रक से ले जा रहा था दूर, तभी हुआ धमाका; रायपुर लाते हुए रास्ते में तोड़ा दम

छत्तीसगढ़: रायगढ़ जिले में सिलेंडर ब्लास्ट होने से ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई। दरअसल घटना 19 अगस्त को घटी थी, जिसके बाद गंभीर रूप से घायल ड्राइवर का इलाज चल रहा था। दिनोंदिन हालत खराब होती देख उसे बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया, लेकिन 30 अगस्त को राजधानी लाने के दौरान उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

रायगढ़ के पूंजीपथरा थाना क्षेत्र में 19 अगस्त को ड्राइवर परवेज अंसारी ट्रक (क्रमांक-सीजी 13 एडी 4199) में माल लेकर स्केनिया स्टील एंड पावर लिमिटेड पहुंचा। शाम को करीब 4 बजे वो माल अनलोड कर बाहर निकल रहा था, तभी उसे गैस सिलेंडर में लीकेज की बदबू आई।

पूंजीपथरा थाना क्षेत्र की घटना।

पूंजीपथरा थाना क्षेत्र की घटना।

खाना पकाने के लिए ट्रक में रखे 5 किलो के छोटे गैस सिलेंडर में लीकेज को देख परवेज ने जल्दी से उसे नीचे फेंक दिया। लेकिन सिलेंडर ट्रक के पहिये के पास जाकर गिर गया। किसी अनहोनी की आशंका से घबराकर वो उसे साइड करने की कोशिश कर ही रहा था कि तभी सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इससे चालक परवेज का एक पैर बुरी तरह जख्मी हो गया।

गंभीर रूप से घायल था ड्राइवर

परवेज के पैर से मांस के लोथड़े निकलकर इधर-उधर फैल गए। वो दर्द से कराहने लगा। इधर काफी देर तक ट्रक को वहां खड़ा देखकर कुछ लोग आए, तो उन्होंने ड्राइवर को गंभीर हालत में पड़े हुए देखा। इसके बाद उन्होंने डायल 112 पर कॉल लगाया। कुछ देर में एंबुलेंस पहुंचने पर उसे जिला अस्पताल ले दाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसका इलाज शुरू किया गया।

रायपुर ले जाते हुए मौत

डॉक्टरों ने 11 दिनों तक बहुत कोशिश की, लेकिन जब हालत में सुधार नहीं हुआ, तो उसे रायपुर रेफर कर दिया। 30 अगस्त को आनन-फानन में एम्बुलेंस से परवेज को राजधानी लाया ही जाया जा रहा था, तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई।

मूल रूप से यूपी के सोनभद्र का रहने वाला था मृतक

परवेज अंसारी (22 वर्ष) मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सोनभद्र का रहने वाला था। उसकी मौत के बाद इसकी सूचना पुलिस को देने के बदले रिश्तेदार उसकी लाश को सोनभद्र ले गए। वहां अंतिम संस्कार के बाद अमलीभौना (रायगढ़) में रहने वाले मृतक के साढ़ू ने सिटी कोतवाली में परवेज की मौत की जानकारी दी, तब जाकर घटना को पूंजीपथरा थाना क्षेत्र का बताते हुए उसे वहीं भेज दिया गया। पूंजीपथरा थाना प्रभारी केके सिंह ने बताया कि घायल चालक की मौत की जानकारी मिलने के बाद मृतक के परिजनों को थाने में बुलाया गया है। उनके आने पर बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular