Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाहाथी ने पैर से कुचलकर बुजुर्ग को मार डाला... लकड़ी लेने गया...

हाथी ने पैर से कुचलकर बुजुर्ग को मार डाला… लकड़ी लेने गया था जंगल, तभी हुआ सामना; संसदीय सचिव मौके पर पहुंचे

हाथी ने इस इलाके में 2 घरों को भी नुकसान पहुंचाया है।

JASHPUR: जशपुर में एक बार फिर से हाथियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। इस बार एक हाथी ने बुजुर्ग की पैर से कुचलकर जान ले ली है। घटना के वक्त बुजुर्ग जंगल में लकड़ी लेने गया था। उसी दौरान उसका सामना हाथी से हो गया है। उधर, हाथी ने 2 घरों को भी नुकसान पहुंचाया है। मामला कुनकुरी क्षेत्र के गोटिया जंगल का है।

गोटिया निवासी रातू राम यादव(60) गुरुवार सुबह जंगल की ओर गया था। मगर वह दोपहर तक वापस ही नहीं लौटा। जिसके बाद परिजनों ने उसकी तलाश की। मगर उसका कुछ पता नहीं चला। इस बीच जंगल जाकर देखने पर पता चला कि उसकी मौत हो गई है। उसका शव जंगल में ही पड़ा था।

गुरुवार को ही शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

गुरुवार को ही शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में हाथीे बुधवार से ही घूम रहा था। यही वजह है कि हाथी ने बुधवार रात को 2 घरों को भी नुकसान पहुंचाया था। उधर, शव मिलने के बाद परिजनों ने वन विभाग को इस बात की सूचना दी थी। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम और संसदीय सचिव यू डी मिंज मौके पर पहुंचे। उन्होंने वन विभाग के साथ मिलकर परिजनों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी है।

विधायक और संसदीय सचिव मिंज मौके पर पहुंचे थे।

विधायक और संसदीय सचिव मिंज मौके पर पहुंचे थे।

घटना को लेकर मिंज ने कहा कि घटना बहुत ही दुखद है। हाथी के जंगल में होने की सूचना पहले ही दी गई थी, लेकिन बुजुर्ग कम सुनते थे। इस वजह से उन्हें पता ही नहीं चला और वे जंगल की ओर चले गए। वहां उनका सामना हाथी से हो गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular