Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- मादा भालू और शावकों की मस्ती.. गर्मी से...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- मादा भालू और शावकों की मस्ती.. गर्मी से बेहाल भालू फैमिली टंकी में कूदी; देर तक पानी में करते रहें उछल कूद, देखने उमड़ पड़ी ग्रामीणों की भीड़

महासमुंद: छत्तीसगढ़ में गर्मी से केवल इंसानों का ही नहीं बल्कि जंगली जानवरों का भी हाल बेहाल है। ऐसे में जंगली जानवर पानी की तलाश में शहर के करीब स्थित गांव में पहुंच रहे हैं। पानी मिलते ही अपनी प्यास बुझा रहे हैं। साथ ही पानी में मस्ती भी कर रहे है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है। जिसमें एक मादा भालू और उसके दो शावक पानी की टंकी में मस्ती करते नजर आए। रिहायशी इलाकेे में पहुंचे ये भालू काफी देर तक ठंडे पानी में मस्ती कर गर्मी से राहत लेते नजर आए। यह नजारा देखने ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी।

पहले ये वीडियो कांकेर का बताया जा रहा था, लेकिन फारेस्ट रेंजर संदीप सिंह ने बताया कि यह वीडियो संभवत : बागबाहरा इलाके का हो सकता है जो महासमुंद जिले का एक हिस्सा है। कांकेर इलाके में इस तरह के टैंक या भालू की एक्टिविटी अब तक सामने नहीं आई है।

भालुओं को टंकी में नहाते और मौज-मस्ती करते हुए दृश्यों का ग्रामीणों ने वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया है। भालुओं की मौज-मस्ती करते हुए यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रही है।

गर्मी इतनी थी की ये भालू पानी की टंकी में घुस गए और करीब आधे घंटे से ज्यादा समय तक नहाते रहे। वहां से गुजर रहे कुछ ग्रामीणों ने जब यह नजारा देखा तो उन्होंने गांव के अन्य ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी। भालुओं को देखने लोग पहुंचते रहे। कुछ देर बाद लगातार उमड़ती भीड़ और शोरगुल की वजह से भालू जंगल की तरफ वापस चले गए। इधर, रिहायशी इलाके में भालुओं के पहुंचने पर लोगों में दहशत भी देखने को मिल रही है। कांकेर में भालुओं के पहुंचने और शहर की सड़कों में घूमने की घटनाएं आम है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular