Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबासोने का कंगन नकली समझकर नाले में फेंका... दुर्ग पुलिस ने चोरी...

सोने का कंगन नकली समझकर नाले में फेंका… दुर्ग पुलिस ने चोरी के कई मामलों का किया खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

DURG: दुर्ग पुलिस ने धमधा और छावनी क्षेत्र में चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले में एक आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस ने आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में चोरी का सामान जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि चोरों ने सोने के दो कंगन नकली समझ कर नाले में भी फेंक दिया था।

दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि 6 मई और 10 मई को धमधा के कृषि सिंचाई यंत्र और देवांगन पारा हटरी रोड स्थित सुमीत प्लाईवुड एवं ग्लास की दुकान में चोरी हुई थी। इसी दौरान आदर्शनगर कैम्प-1 निवासी परदेशी राम महार ने छावनी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया 1 मई से 9 मई के बीच उसके घर में घुसकर अज्ञात लोगों ने चोरी की है। उसके घर की आलमारी को तोड़कर वहां रखे जेवरात व नगदी ले गए हैं। संतोष कुमार भंडारे निवासी गोकुल धाम कुरुद जामुल ने भी 10 मई को छावनी थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने बताया कि उसके माता-पिता आदर्शनगर कैम्प-1 में रहते हैं। शादी समारोह में शामिल होने सोलापुर (महाराष्ट्र) गए थे। चोर ने घर का ताला तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात व नगदी पार कर दिया था। पुलिस की विशेष टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। उसमें उन्हें एक संदेही का फुटेज मिला। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर रजत कुमार मांझी उर्फ पिल्ली (26 वर्ष) निवासी कैम्प-1 को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर उसने अपने साथी जितेन्द्र तिवारी निवासी आदर्श नगर कैम्प-1 के साथ मिलकर सूने मकान में चोरी करना स्वीकार किया।

मामले का खुलासा करते एसपी दुर्ग

मामले का खुलासा करते एसपी दुर्ग

तीन लोगों ने मिलकर दिया था चोरी की वारदात को अंजाम
रजत ने पुलिस को बताया कि चोरी से मिली नगदी रकम को उन लोगों ने खर्च कर दिया। साथ ही जेवरात को साथी मोहम्मद नौसाद निवासी कैम्प-1 के साथ बांट लिया। इसके बाद उन दोनों ने मिलकर 9-10 मई की रात को आदर्श नगर कैम्प-1 के सूने मकान का ताला तोड़कर आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात व नगदी को चोरी किया।

सोने के कंगन को फेंक दिया नाले में
रजत ने बताया कि आदर्श नगर में चोरी के दौरान उन्हें बड़ी मात्रा में सोने चांदी के जेवर और नगदी मिली थी। चोरी के बाद उन्होंने यहां मिले कुछ कागजात और आर्टिफिशियल ज्वेलरी को सुलभ के पास जला दिया था। बाकी चांदी की पायजेब, सोने की अंगुठी को अपने पास रखा और चांदी के कुछ जेवरात व सोने का मंगलसूत्र नौसाद को दिया। उनके पास सोने के कंगन भी थे, जिसे उन्होंने नकली समझकर एक पर्स में रखकर साक्षरता चौक के पास नाले में फेंक दिया। इन्हीं आरोपियों के साथ एक आरोपी जितेन्द्र और भी था। चोरी करने के बाद वो अपने गृहग्राम प्रयागराज उत्तर प्रदेश भाग गया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular