Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबारात निकलने से पहले दूल्हे ने लगाई फांसी... पेड़ पर लटकती मिली...

बारात निकलने से पहले दूल्हे ने लगाई फांसी… पेड़ पर लटकती मिली लाश, 3 मई को होनी थी बहन की भी शादी

सक्ती: छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में एक दूल्हे ने अपनी बारात निकलने से कुछ ही घंटे पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दूल्हा किसी बहाने से घर से बाहर निकला और फिर लौटा ही नहीं। लोगों के ढूंढने पर उसकी लाश पेड़ पर फांसी से लटकी हुई मिली। बता दें कि बुधवार 3 मई को युवक की चचेरी बहन की भी शादी होनी थी। मामला मामला जैजैपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जैजैपुर थाना क्षेत्र के ग्राम भोथीडीह के रहने वाले गजाधर विश्वकर्मा (28 वर्ष) की शादी 2 मई को थी। इसे लेकर घर में शादी की रस्में चल रही थीं। दूल्हे को हल्दी लगाई गई थी। मंगलवार शाम के 6 बजे दूल्हे को बारात लेकर हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम करही निकलना था। वो अपने घरवालों से शौच जाने का बहाना बनाकर घर के पीछे ही गया था, लेकिन वहां से वो बाहर निकल गया। घर से गया दूल्हा वापस लौटा ही नहीं।

दूल्हा गजाधर विश्वकर्मा गुजरात के भुज में काम करता था, अपनी शादी के लिए गांव आया था।

दूल्हा गजाधर विश्वकर्मा गुजरात के भुज में काम करता था, अपनी शादी के लिए गांव आया था।

परिवारवालों के उड़े होश

थोड़ी देर के बाद दूसरी रस्मों के लिए दूल्हे की खोज शुरू हुई। लोगों ने घर में ढूंढा, तो दूल्हा नहीं मिला। फिर परिवार और गांववालों ने उसकी तलाश गांव में करनी शुरू की। हर जगह ढूंढने पर मंगलवार को युवक की लाश तालाब के किनारे पेड़ पर फांसी से लटकी हुई मिली। दूल्हे की लाश देखकर परिवार वालों के होश उड़ गए। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हे के शव को फांसी के फंदे से नीचे उतारा और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

दूल्हे की मौत की खबर सुनकर परिजनों में मातम पसर गया।

दूल्हे की मौत की खबर सुनकर परिजनों में मातम पसर गया।

परिवार वालों ने दुल्हन के घर पर भी घटना की खबर दी। वहीं पुलिस परिजनों से पूछताछ कर आत्महत्या की वजह जानने की कोशिश कर रही है। फिलहाल परिवार वाले भी ये नहीं बता पा रहे हैं कि अपनी शादी के दिन ही दूल्हे ने इस तरह का कदम क्यों उठाया। जैजैपुर थाना प्रभारी सतरूपा तारम ने बताया कि बुधवार को शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया। परिवार वालों ने आज शव का अंतिम संस्कार किया है।

पुलिस ने जांच शुरू की, परिजनों के बयान दर्ज किए गए।

पुलिस ने जांच शुरू की, परिजनों के बयान दर्ज किए गए।

3 मई को होनी थी बहन की शादी

होने वाले दूल्हे गजाधर विश्वकर्मा की चचेरी बहन की भी शादी बुधवार 3 मई को होनी थी। परिजनों से बताया कि गजाधर विश्वकर्मा गुजरात के भुज में किसी कंपनी में काम करता था। अपनी शादी के लिए वो घर आया हुआ था। मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, ऐसे में परिवारवाले भी खुदकुशी की वजह नहीं बता पा रहे हैं। पुलिस उसकी गुजरात स्थित कंपनी से भी संपर्क करने की तैयारी में है, साथ ही उसके दोस्तों से भी पूछताछ की जाएगी। मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल और मैसेज से भी आत्महत्या की वजह जानने की कोशिश की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular