Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ में कोरोना के 160 नए मरीज मिले... बीते 24 घंटे में...

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 160 नए मरीज मिले… बीते 24 घंटे में दो ने तोड़ा दम, पॉजिटिविटी दर घटकर 3.91 प्रतिशत हुई

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे कम होने लगा है। स्वास्थ्य विभाग के राज्य कन्ट्रोल एन्ड कमांड सेंटर द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटो में 4097 सैम्पलों की जांच हुई, जिनमें 160 मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं।

प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 3.91 प्रतिशत है। बीते 24 घंटे में कोरोना से दो लोगों की मौत भी हो गई है। दोनों ने को-मॉर्बिडिटी की वजह से दम तोड़ा है। जिनमें से एक रायपुर और दूसरा धमतरी जिले का रहने वाला था।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में कोरोना से दो लोगों की मौत बतायी गयी है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में कोरोना से दो लोगों की मौत बतायी गयी है।

प्रदेश के 21 जिलों में मिले कोरोना संक्रमित

देश में सबसे ज्यादा 29 मरीज बलौदाबाजार जिले से मिले हैं। कांकेर से मरीजों की संख्या 19 है। रायपुर से 17, सरगुजा से भी 17 मरीज मिले हैं । दुर्ग जिले में संक्रमितों की संख्या 15 है। इसी तरह सूरजपुर जिले में 8 मरीज मिले हैं।

रायगढ़ से भी 8, बालोद जिले से 6 मरीज मिले हैं। धमतरी से 6 मरीज, बिलासपुर से 5, महासमुंद से 5 और जांजगीर चांपा से भी 5 मरीजों की पुष्टि हुई है। बलरामपुर से 4, राजनंदगांव से 3, जशपुर से 3, नारायणपुर से 2, दंतेवाड़ा से 2, बेमेतरा से 2, कोरबा से भी 2,कोरिया से 1 और गरियाबंद से भी 1 मरीज की पुष्टि हुई है।

अब भी सतर्क रहने की जरूरत

प्रदेश में बीते तीन दिनों में मरीजों की संख्या में कमी जरूर देखी जा रही है लेकिन इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। बीते महीने कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें को-मॉर्बिडिटी यानि कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी की वजह से हुई है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरने के लिए कहा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को भी मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular