Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- किडनैप हुए 3 साल के मासूम को रायपुर...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- किडनैप हुए 3 साल के मासूम को रायपुर पुलिस ने ढूंढ निकाला, दस दिन पहले हुआ था अपरहण.. पुलिस ने वीडियो कॉल पर बेटे को दिखाया तो फोन की स्क्रीन चूमकर रोने लगा पिता, मां बोली- आज चूल्हा जलाएंगे 

छत्तीसगढ़: रायपुर के कटोरा तालाब इलाके से किडनैप हुआ 3 साल के सुभाष को रायपुर की पुलिस ने ढूंढ निकाला है। अब इस बच्चे के मां-बाप भी राहत की सांस ले रहे हैं । रविवार को जब पुलिस ने इस किडनैपिंग केस का खुलासा करते हुए मां बाप को बच्चे से वीडियो कॉल पर बात करवाई तो बच्चे का पिता बजरंग रो-रोकर फोन की स्क्रीन को चूमने लगा। मां भी भावुक होकर अपने बेटे को मोबाइल की स्क्रीन पर ही दुलार करने लगी।

मां-बाप की आंखों में बच्चे को देख आए आंसू।

मां-बाप की आंखों में बच्चे को देख आए आंसू।

बच्चे का पिता बजरंग हाथ जोड़कर पुलिस से शुक्रिया अदा करने लगा और रोते-रोते कहने लगा जल्दी आजा मोर बेटा। रायपुर के कटोरा तालाब इलाके की बूढ़ी माई मंदिर के बाहर यह परिवार रहता है। बजरंग और उसकी पत्नी लक्षवंतिन कचरा बीन कर अपना गुजारा चलाते हैं। थक हारकर रात के वक्त मंदिर के बाहर ही सो जाते हैं। इसी का फायदा किडनैपर्स ने उठाया और इनका बच्चा लेकर देहरादून भाग गए थे, जिसे अब पुलिस ने बरामद कर लिया है। सोमवार सुबह तक यह बच्चा परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

लक्षवंतिन ने अब चूल्हा जलाया।

10 दिन बाद पकेगी रोटी

3 साल के सुभाष सोनकर की मां ने दैनिक भास्कर को बताया कि जब पुलिस ने बताया कि उनका बच्चा मिल गया है और वीडियो कॉल पर बात भी करवाई तब जान में जान आई। अपने ठिकाने के पास लक्षवंतिन सड़क के किनारे चूल्हा जलाकर कुछ पकाती दिखी। बोली- अब मैंने चूल्हा जलाया है आज दो रोटी खाएंगे और हमें नींद भी आएगी । पिछले 10 दिनों से हम पानी पीकर गुजारा कर रहे थे। महिला ने बताया कि मेरे पति बजरंग का भी बुरा हाल था हम सब बेहद परेशान थे। बच्चे की मां ने अपने दोनों हाथ को जोड़ते हुए भगवान और रायपुर की पुलिस का शुक्रिया किया।

बच्चे के किडनैप होने की वारदात से लोग सहम गए थे।

बच्चे के किडनैप होने की वारदात से लोग सहम गए थे।

आस-पास के लोगों में समा गया था डर
जिस जगह पर बजरंग अपने बच्चे के साथ सोता था वहां आसपास और भी ऐसे परिवार हैं जो कचरा या प्लास्टिक बीनकर अपना पेट भरते हैं। यह सभी परिवार इकट्ठा होकर मंदिर से दूसरी जगह जाकर सोने लगे थे, सभी के अंदर यह डर समा चुका था कि कहीं उनका बच्चा भी चोरी ना हो जाए । हालांकि सभी ने सुभाष के वापस मिल जाने पर खुशी जाहिर की है।

3 साल का सुभाष इसे ही किडनैप किया गया था।

3 साल का सुभाष इसे ही किडनैप किया गया था।

बेटी की चाहत में हुई थी किडनैपिंग
रायपुर पुलिस के एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि रायपुर के ही रहने वाले इरफान नाम के युवक ने यह किडनैपिंग 10 दिन पहले की थी। देहरादून में रहने वाले अपने जीजा सलीम को उसने यह बच्चा 50 हजार में बेचा था। सलीम को बेटे की चाहत थी उसकी तीन बेटियां हैं इरफान और सलीम को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस किडनैपिंग में साथ देने वाले शेर खान नाम के युवक को रायपुर की पुलिस ढूंढ रही है।

गृहमंत्री ने दी बधाई।

गृहमंत्री ने दी बधाई।

CMO ने की तरीफ, गृहमंत्री बोले- वेलडन
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दफ्तर से रायपुर पुलिस को बधाई मिली है। टीम के इस एक्शन को सोशल मीडिया पर भी लोगों की सराहना मिल रही है।
छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने रायपुर पुलिस और उनकी विशेष टीम को सुभाष को सकुशल बरामद करने पर बधाई दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular