Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA-शहर की प्रतिष्ठित दुकान "चश्मा घर" पहुचें जादूगर सिकंदर.....

BCC News 24: KORBA-शहर की प्रतिष्ठित दुकान “चश्मा घर” पहुचें जादूगर सिकंदर.. लोगो को आंखों की सुरक्षा के प्रति किया जागरूक, कहा- नजरों को धोखा देने वाला जादूगर आज पहली बार नेत्र चिकित्सा विज्ञान के जादूगर के पास आया है

कोरबा (BCC News 24): शहर के बुधवारी बाजार स्थित जैन मंदिर परिसर भवन मे मंनोरंजन के मुख्य आकर्षण बन चुके देश के सितारा जादूगर सिकंदर आज विशेष आमंत्रण पर अपनी टीम के साथ टीपी नगर स्थित चश्मा घर पहुंचे जहां चश्मा घर के संचालक महेश कुमार गुप्ता,नितिन गुप्ता व नीतीश डालमिया, नगर पालिक निगम कोरबा के नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल द्वारा पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका सम्मान किया गया।

वहां उपस्थित लोगों के विशेष अनुरोध पर जादू के कई रोचक करतब भी दिखाया गया और डॉक्टर चंदा सेठिया भट्ट द्वारा जादूगर सिकंदर की नेत्र जांच के साथ साथ नेत्र चिकित्सा में हो रहे आधुनिकतम उपलब्धियों की जानकारी दी गई।। इस अवसर पर जादूगर सिकंदर ने कहा नजर को धोखा देने वाला जादूगर आज पहली बार नेत्र चिकित्सा विज्ञान के जादूगर के पास आया है, विज्ञान की प्रगति का लाभ सभी को मिलना चाहिए। जादूगर सिकंदर ने आगे कहा कि वे लोगो को जागरूक करने के उद्देश्य से आज चश्मा घर पहुँचे है। आज के समय आंखों की सुरक्षा, आंखों की देखभाल करना अत्यंत आवश्यक है किंतु लोग इसमें लापरवाही बरतते है। नेत्र जागरूकता के अभाव में दृष्टि दोष के मामले बढ़ रहे है।

उन्होंने आगे कहा कि अपनी आंखों का अधिक से अधिक ध्यान रखना चाहिए जब तक हमारी आंखें सही सलामत है हम हर दूरी को नजदीकी में बदल सकते हैं। चश्मा घर के संचालक महेश गुप्ता ने बताया कि आम लोगों को आपकी सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से चश्मा घर में जादूगर सिकंदर को आमंत्रित किया गया था कार्यक्रम के माध्यम से  नेत्र जागरूकता के संबंधित विभिन्न उपाय बताए गए। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर चंदा भट्ट ने बताया कि जागरूकता की कमी से ही लोगों में आंखों के संक्रमण व बीमारियों का खतरा बढ़ा है। उन्होंने बताया कि आंखों के प्रति सभी को जागरूक रहना चाहिए समय-समय पर आंखों की नियमित जांच करानी चाहिए नेत्र से संबंधित किसी भी तरह की परेशानी आने पर तुरंत विशेषज्ञ से संपर्क कर नेत्र की जांच करानी चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular