Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- नाबालिग ने दिया बच्चे को जन्म.. पेट...

BCC News 24: BIG न्यूज़- नाबालिग ने दिया बच्चे को जन्म.. पेट दर्द की शिकायत पर अस्पताल लेकर पहुंचे थे परिजन; काफी पूछताछ पर बोली- गांव के नाबालिग लड़के ने किया था रेप

राजस्थान: प्रतापगढ़ जिला अस्पताल में शुक्रवार को एक 16 वर्षीय किशोरी ने एक बालक को जन्म दिया। बालक को जन्म देने के बाद इस किशोरी ने बच्चे को रखने से इंकार कर दिया। इस घटना के बाद पुलिस अस्पताल पहुंची। पुलिस और परिजनों ने किशोरी से बातचीत की, लेकिन इस दौरान किशोरी ने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताने से इंकार कर दिया।

परिजनों की समझाइश के बाद किशोरी तैयार हुई और उसने बताया कि गांव के पास के ही एक लड़ने ने उसके साथ करीब 9 महीने पहले रेप किया था। किशोरी वर्तमान में प्रतापगढ़ में ही छात्रावास में रहती है और 9 महीने पहले गांव गई थी। किशोरी के साथ रेप की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने बाल अपचारी के खिलाफ घंटाली थाने में ही रिपोर्ट दी है। अब पुलिस बाल अपचारी के दस्तावेज के आधार पर उसकी उम्र के बारे में पता करने में जुटी है।

बच्चा शिशु गृह को हो सकता है सुपुर्द
किशोरी ने इस बालक को जन्म दिया है उसे रखने को लेकर परिजनों और किशोरी ने मना कर दिया है। ऐसी स्थिति में कुछ दिनों तक अस्पताल में रहने के बाद बच्चे को शिशु गृह का सपोर्ट किया जा सकता है। डॉक्टर के अनुसार बच्चा और किशोरी दोनों ही पूरी तरह स्वस्थ है। दोनों ही वर्तमान में अस्पताल में ही है।

परिजन- पेट बढा तो सोचा खाने पीने से बढा होगा
किशोरी को लेकर परिजनों ने बताया कि जब उसका पेट बढ़ रहा था तब उन्होंने सोचा कि शायद अच्छा खान-पान होने की वजह से किशोरी का पेट बढ़ रहा है। इस दौरान किशोरी ने भी किसी तरह की बात उन्हें नहीं बताई। 23 जून को किशोरी के पेट में दर्द शुरू हुआ इस पर परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंच गए। जब डॉक्टर ने किशोरी की जांच की और बताया कि यह प्रेग्नेंट है तो परिजनों के हाथ पांव फूल गए।

इसके बाद कोतवाली पुलिस ने किशोरी के बयान दर्ज किए फिर मामला घंटाली थाने के सुपुर्द कर दिया। कोतवाली थाना अधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच घंटाली पुलिस की ओर से की जाएगी। घंटाली थाना अधिकारी सोहनलाल ने बताया कि मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

जिले में दो बार और सामने आ चुके हैं ऐसे मामले
पहले भी 13 वर्ष की दो किशोरिओं के रेप के बाद प्रसव होने के मामले आ चुके हैं। प्रतापगढ़ में नाबालिग बच्चियों के साथ रेप और फिर प्रसव होने का यह पहला मामला नहीं है। एसपी डॉक्टर अमृता दुहान के निर्देश पर किशोरीओं के प्रति यौन अपराध की रोकथाम को लेकर पहले भी दो अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इसमें 4 महीने पहले एक 13 वर्षीय बच्ची के मंदसौर में और एक 14 वर्षीय किशोरी के प्रतापगढ़ में रेप के बाद प्रसव होने के मामले सामने आए थे, जिसमें किशोरी की दादी जहां काम करने के लिए जाती थी, वहीं के दो आरोपी भाइयों ने किशोरी के साथ रेप किया था, जिसमें डीएनए रिपोर्ट के आधार पर आरोपी पकड़ में आए थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular