Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- नाबालिगों ने मिलकर की 5 लाख की...

BCC News 24: CG न्यूज़- नाबालिगों ने मिलकर की 5 लाख की चोरी.. आरोपियों में एक लड़की भी शामिल, CCTV फुटेज से हुआ खुलासा; सभी आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: दुर्ग पुलिस ने एक नाबालिग चोर गिरोह को गिरफ्तार किया है। इसमें एक लड़की और तीन लड़के शामिल हैं। इन्होंने 3-4 सितंबर की रात वैशाली नगर थाना अंतर्गत बाबादीप सिंह नगर में एक सूने मकान में घुसकर 5 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात चोरी किए थे। एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि वैशाली नगर थाना अंतर्गत बाबादीप सिंह नगर सिंधु भवन गार्ड निवासी प्रवीण कुमार (49) ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया कि वह 3 सितंबर को अपने बड़े भाई के घर गणेश उत्सव मनाने के लिए गया था। रात भाई के पास रुकने के बाद अगले दिन 4 सितंबर को सुबह 10 बजे घर वापस आया तो देखा कि, घर के पीछे कमरे का ग्रिल व कांच टूटा हुआ है। कोई अज्ञात चोर घर के अंदर घुसकर आलमारी मे रखे सोने व चांदी के 5 लाख रुपए कीमत के जेवरात चोरी कर ले गया है। वैशाली नगर पुलिस ने धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा
वैशाली नगर पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। इसमें उन्हें पता चला कि 3 लड़के और एक लड़की घटना के समय संदिग्ध हालत में घूमते दिखाई दिए हैं। मुखबिर के बताये हुलिया के आधार पर पुलिस ने लड़कों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसमें उन्होंने एक लड़की के साथ मिलकर चोरी की घटना का करना स्वीकार किया।

चोरी का सामान किया गया जब्त
पुलिस ने आरोपियों के पास से एक सोने का मंगलसूत्र, एक सोने का नेकलेस, एक सोने की चेन, एक जोड़ी सोने की बाली, दो सोने की अंगूठी, एक सोने का गणेश बना लॉकेट, दो जोड़ी सोने का कान का टाप्स, एक ग्राम सोने का नेकलेस, एक जोडी सोने के कंगन, एक चांदी का ब्रेसलेट और एक नाक की फुल्ली जब्त किया है। जब्त सामान की कुल कीमत 5 लाख रुपए बताई जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular