Thursday, July 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबेटी को स्कूल भेजकर मां ने लगा ली फांसी... मायके वालों ने...

बेटी को स्कूल भेजकर मां ने लगा ली फांसी… मायके वालों ने दामाद पर प्रताड़ना के लगाए आरोप; पति भी लगाने लगा फांसी, तो पहुंची पुलिस

सरगुजा: अंबिकापुर शहर की एक महिला ने अपनी बेटी को स्कूल भेजने के बाद पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में मृतका के पिता ने अपने दामाद पर बेटी को प्रताड़ित करने और मारपीट करने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि पति की प्रताड़ना से तंग आकर ही मेरी बेटी ने ऐसा कदम उठाया है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

इधर मृतका का पति भी घर में फांसी लगा रहा था, जिसे पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, सूरजपुर जिले के जेल पारा निवासी सीमा गुप्ता (35 वर्ष) की शादी 15 वर्ष पहले अंबिकापुर के स्कूल रोड निवासी बृजेश गुप्ता से हुई थी। सोमवार की सुबह महिला ने अपनी 13 वर्षीय बेटी को होली क्रॉस स्कूल पढ़ने के लिए भेजा। बेटी के स्कूल जाने के बाद उसने कमरे में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

सूचना पर मायके वाले अंबिकापुर पहुंचे, वहीं कोतवाली पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस को दर्ज कराए गए बयान में मृतका के पिता अनिल गुप्ता ने बताया कि दामाद द्वारा शादी के बाद से ही बेटी को प्रताड़ित किया जाता था। उसके साथ मारपीट भी की जा रही थी, इसी वजह से उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। इधर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मृतका का पोस्टमॉर्टम किया गया। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

पति भी लगा रहा था फांसी

पत्नी की मौत के बाद पति भी घर में चादर से फांसी लगाने की तैयारी कर रहा था, इसी बीच पड़ोसियों ने पुलिस को उसकी इस हरकत के बारे में सूचना दी। खबर मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular