Tuesday, May 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: पुराने कर्मचारी ने कंपनी को लगाई लाखों की चपत.. सीसीटीवी से...

छत्तीसगढ़: पुराने कर्मचारी ने कंपनी को लगाई लाखों की चपत.. सीसीटीवी से हुई आरोपियों की पहचान, चोरी के सामान के साथ 3 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: दुर्ग पुलिस ने खुर्सीपार स्थित कॉपर फैक्ट्री के अंदर घुसकर लाखों का माल चोरी करने वाले के मामले का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से साढ़े 3 लाख रुपए का माल जब्त किया है।

खुर्सीपार टीआई वीरेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि मालवीय नगर जैन मंदिर के सामने दुर्ग निवासी निश्चय जैन ने गुरुवार को उनके फैक्ट्री में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने बताया की उसकी कुशल फेरी एलोयंस नाम से ट्रांसपोर्ट नगर रोड में कॉपर मैन्युफैक्चरिंग की कंपनी है।

बुधवार की शाम करीब 4 बजे वह कंपनी बंद करके अपने घर दुर्ग चला गया था। सुबह जब सुपरवाइजर कंपनी पहुंचा और उसने ताला खोला तो देखा कि स्टोर रूम का ताला टूटा हुआ मिला। सूचना पर निश्चय भी वहां पहुंचा और देखा कि अंदर रखे दो पेटियों में से मशीन के स्पेयर कॉपर पार्ट्स कोई चोरी कर ले गया है। उसकी कुल कीमत करीब तीन लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में फौरन कार्रवाई कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार उनके पास चोरी का माल जब्त कर लिया है। उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

लाखों का चोरी गया कॉपर पुलिस ने किया जब्त।

लाखों का चोरी गया कॉपर पुलिस ने किया जब्त।

सीसीटीवी फुटेज से हुई आरोपियों की पहचान
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इस दौरान कंपनी का सीसीटीवी फुटेज देखा गया। उसमें तीन लोग मोटर साइकिल में आए। बाइक को दूर खड़ी कर कंपनी की तरफ गए। सीसीटीवी में आरोपियों की धुंधली फोटो दिखाई दी। इसके बाद पुलिस ने ज्वेलरी शॉप में लगे कैमरे के फुटेज खंगाले। उसमें गुरुवार रात करीब 3 बजे वहीं तीन लोग जाते हुए दिखे। इस बार वह लोग बाइक में कई सफेद बोरी रखे हुए थे। पुलिस ने फुटेज से एक आरोपी की पहचान की जिसका नाम हरीश था और वह उस कंपनी में पहले काम भी करता था। मोबाइल चोरी के प्रकरण में वह जेल भी जा चुका है। पुलिस ने हरीश को केनाल रोड नाला के पास पकड़ा। पूछताछ में उसने अपने दो साथी आशीष सुखदेवे (23 वर्ष) व वीरेन्द्र चौधरी (20 वर्ष) के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकार किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular