Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- लाठी डंडे से बारातियों पर हमला.. युवक...

BCC News 24: CG न्यूज़- लाठी डंडे से बारातियों पर हमला.. युवक ने दोस्तों के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम; दूल्हे को भी गाड़ी से उतारकर पीटा, भाई-बहन के साथ जमकर की मारपीट, 4 गाड़ियों के शीशे फोड़े.. FIR दर्ज

भिलाई: दुर्ग जिले में जामुल थाना अंतर्गत एक युवक ने अपने दोस्तों के साथ लाठी डंडे से बारातियों पर हमला कर दिया। बारात का स्वागत करने खड़ा लड़की के बाप ने जब यह देखा तो वह बीच बचाव करने भागा। इसके बाद भी गुंडे नहीं माने। उन्होंने लड़की के बाप, दूल्हे, दूल्हे के भाई और महिलाओं की जमकर पिटाई की। दूल्हे की गाड़ी व बस सहित चार गाड़ियों के शीशे फोड़ दिए। इतनी बड़ी वारदात होने के बाद भी जामुल पुलिस अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

शांति नगर मठपारा उरकुरा रायपुर निवासी रमा साहू पिता नारायण प्रसाद साहू (21 साल) ने मामले की शिकायत जामुल थाने में दर्ज कराई है। रमा का आरोप है कि वह लोग नालंदा स्कूल के पास स्थित अटल आवास में बारात लेकर आए थे। रात में बारात लड़की के घर जाने के लिए निकली थी। गुरुवार रात 9 बजे के करीब जैसे ही बारात लड़की के घर से थोड़ी दूर पर थी, उस दौरान सौरभ तिवारी, ललवा सहित चार लड़के डंडा व लाठी लेकर आए और बारातियों को मारना शुरू कर दिया।

उन्होंने दूल्हे को गाड़ी से निकालकर मारा, दूल्हे के भाई व बहन को मारा। लड़की का बाप जब बीच बचाव करने आया तो उन्होंने उसके साथ भी मारपीट की। इसके साथ उसके साथियों ने दूल्हा गाड़ी सीजी 04 एमपी 9042, बाराती बस सीजी 06 एच 1800, डीआई सीजी 04 एनजे 4428 सहित एक अन्य गाड़ी के कांच तोड़ दिए। जामुल पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन खबर लिखे जाने तक एक भी आरोपी पकड़ा नहीं जा सका है। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि पूरी रात आरोपी मोहल्ले में ही स्कूटी से घूम रहे थे, लेकिन पेट्रोलिंग टीम ने उन्हें नहीं पकड़ा। फिलहाल आरोपी ने क्यों ये सब किया है, इस बात की जानकारी सामने नहींं आ सकी है।

बारातियों की बस में की गई तोड़फोड़

बारातियों की बस में की गई तोड़फोड़

जामुल पुलिस पर लगे भेदभाव के आरोप

मारपीट की इस घटना में रिखीराम साहू, सनत कुमार, शिवचरण साहू और रमा साहू को चोटें आई हैं। इनका आरोप है कि वह लोग जब जामुल थाने पहुंचे तो रात 9.30 बजे थाने में मौजूद स्टाफ ने उनकी एक नहीं सुनी। इतना ही नहीं उसी दौरान आरोपी सौरभ तिवारी थाने पहुंचा और उन्हें धमकी देने लगा। सौरभ तिवारी आदतन बदमाश और नशे का आदी युवक है। इसके बाद भी पुलिस ने उसे नहीं रोका। पुलिस पर बाराती पक्ष को डराने का आरोप भी लग रहा है। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि पुलिस उन्हें समझौते के लिए के लिए दबाव डाल रही थी और कह रही थी कि एफआईआर कराओगे तो काउंटर अपराध दर्ज होगा।

पुलिस की लाचारी से हो सकती है बड़ी अनहोनी

जिस आरोपी ने बारात पर हमला किया है उसके घर में खुद उसकी बहन की शादी है। उसके मारपीट की इस घटना से मोहल्ले में तनाव है। पीड़ित पक्ष का कहना है कि यदि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई नहीं की तो वह वहीं करेंगे जो उनके बारातियों के साथ हुआ है।

सीएसपी ने लगाई जामुल थाना प्रभारी को फटकार

जामुल टीआई गौरव पाण्डेय का तबादला हो जाने से वह गुरुवार को ही रिलीव हुए हैं। इससे थाने का प्रभार वहां के एसआई को दिया गया है। इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद भी एसआई ने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को नहीं दी। जब छावनी सीएसपी केडी पटेल को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने जामुल थाना के स्टाफ को जमकर फटकारा। सीएसपी पटेल का कहना है कि उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular