Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: किस्मत बिगाड़ते हैं इन रंगों के जूते-चप्पल, जरूर जान...

BCC News 24: किस्मत बिगाड़ते हैं इन रंगों के जूते-चप्पल, जरूर जान लें ये खास बातें

जूते-चप्पल से शनि और राहु के संबंध हैं. इसलिए जिनकी कुंडली में शनि और राहु अच्छी स्थिति में होते हैं. ऐसे लोग जूते-चप्पल के बिजनेस में खूब तरक्की करते हैं.

  • ग्रहों के खराब होने से बढ़ती हैं मुश्किलें.
  • ग्रहों का जीवन पर पड़ता है खास असर. 
  • जूते-चप्पलों का होता है ग्रहों से संबंध.

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों का इंसान के जीवन पर गहरा असर पड़ता है. जीवन में अच्छी-बुरी घटनाओं के लिए ग्रह जिम्मेदार होते हैं. ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक गलत फैशन किस्मत खराब कर सकता है. आजकल का ट्रेंड रंग-बिरंगे जूते पहनने का है. लेकिन जूते का रंग किस्मत बिगाड़ सकता है. ज्योतिष के अनुसार जानते हैं कि किस रंग के जूते-चप्पल नहीं पहनना चाहिए. 

जूते-चप्पलों का है ग्रहों से संबंध

ज्योतिष शास्त्र के मुताबित जूते रंग का संबंध ग्रहों से है. शरीर का निचला हिस्सा खासकर पैर से शनि का संबंध है. साथ ही जूते-चप्पल से शनि और राहु के संबंध हैं. इसलिए जिनकी कुंडली में शनि और राहु अच्छी स्थिति में होते हैं. ऐसे लोग जूते-चप्पल के बिजनेस में खूब तरक्की करते हैं. इसलिए पैरों में काले, भूरे और नीले रंग के जूते पहनना शुभ माना गया है. अगर कुंडली में मंगल खराब है तो ऐसे में लाल रंग के जूते नहीं पहनना चाहिए. क्योंकि यदि मंगल खराब होगा तो जीवन में मुश्किलें बढ़ती जाएंगी. 

भूलकर भी न पहने पीले रंग के जूते-चप्पल

कुंडली में चंद्रमा खराब होने पर सफेद जूता पहनने से बचना चाहिए. ज्योतिष के अनुसार, पीला रंग बृहस्पति का होता है. इसलिए पीले रंग के जूते-चप्पल पहनने की सख्त मनाही है. इसके अलावा पीले रंग को शुभ और पवित्र माना गया है. पीले रंग के जूते-चप्पल और सोने की पायल पहनने से जीवन में अपयश, दरिद्रता और अनेक प्रकार की बाधाएं उत्पन्न होती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. BCC NEWS 24.COM इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular