Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- बदमाशों को चाकू बेचने वाला दुकानदार गिरफ्तार.....

BCC News 24: CG न्यूज़- बदमाशों को चाकू बेचने वाला दुकानदार गिरफ्तार.. फ्लिपकार्ट से मंगवाता था, गिफ्ट शॉप की आड़ में चल रहा था धंधा; 31 डिजाइनर चाकू बरामद

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में पुलिस ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट से चाकू मंगाकर बदमाशों को बेचने वाले एक व्यापारी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 31 डिजाइनर चाकू बरामद किए गए हैं। आरोपी गिफ्ट दुकान की आड़ में चाकू बेचने का अवैध कारोबार कर रहा था। लगातार हो रही चाकूबाजी की घटनाओं के बाद पुलिस की टीम ने यह कार्रवाई की है। मामला तारबाहर थाना क्षेत्र का है।

कुछ महीनों से शहर में लगातार चाकूबाजी की घटनाएं हो रही हैं। इसे देखते हुए SSP पारुल माथुर ने सभी थाना प्रभारियों को चाकू बेचने वालों की जानकारी जुटाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट (ACCU) भी इनकी तलाश में थी। टीम ने ऑनलाइन चाकू मंगाने वालों की जानकारी जुटाई, तो पता चला कि सिटी कोतवाली क्षेत्र के कश्यप कॉलोनी निवासी प्रदीप कुमार वाधवानी (35) फ्लिपकार्ट से लगातार चाकू मंगा रहा था।

गिफ्ट और स्टाइल बेल्ट कार्नर की है दुकान
पुलिस ने प्रदीप वाधवानी की जानकारी जुटाई, तब पता चला कि वह विनोबा नगर में स्टाइल बेल्ट और गिफ्ट कार्नर के नाम से दुकान चलाता है। पुलिस ने पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह ऑनलाइन चाकू मंगाकर शहर के बदमाश और नशेड़ी युवकों को बेचता था। वह 700 से 1000 रुपए में युवकों को डिजाइनर व बटनदार चाकू उपलब्ध कराता था। पुलिस ने उसके पास से 31 डिजाइनर और बटनदार चाकू भी बरामद किया है।

दूसरे कारोबारियों की भी जुटा रही जानकारी
SSP पारुल माथुर ने बताया कि शहर में इस तरह से ऑनलाइन चाकू मंगाने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है। इसके लिए पुलिस की टीम ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से संपर्क कर चाकू का आर्डर करने वालों की जानकारी मांगी है। उन्होंने बताया कि शहर में इस तरह से अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

पांच माह में 100 से अधिक चाकूबाजी
बीते पांच माह में चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ी है। पुलिस का कहना है कि छोटे-छोटे मामूली विवाद में भी नशेड़ी और बदमाश किस्म के नाबालिग चाकू मार रहे हैं। स्थिति यह है कि पिछले पांच माह के भीतर ही 100 से अधिक चाकूबाजी की घटनाएं हो चुकी है। यही वजह है कि पुलिस अब चाकू बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular