Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- कमरे में बंद कर बेटा-बहू ने मां को...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- कमरे में बंद कर बेटा-बहू ने मां को पीटा.. चेहरे पर घूंसा और पीठ पर मारे पत्थर; बुजुर्ग का आरोप- घर हड़पना चाहते हैं

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में घर और जमीन की लालच में बेटा-बहू ने अपनी मां को कमरे में बंद कर जमकर पीटा। उसे घर से निकालने के लिए लगातार प्रताड़ित करते रहे। पंचायत ने मामला सुलझाया, लेकिन फिर भी कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद भी बेटे-बहू उससे मारपीट से बाज नहीं आ रहे हैं। तंग आकर बुजुर्ग महिला ने अब मदद की गुहार लगाई है।

दरअसल, गीदम की रहने वाली उषा बैरागी शिशु मंदिर के पीछे स्थित मोहल्ले में रहती हैं। उषा ने बताया कि पाई-पाई जोड़ उसने अपना घर बनाया था। आरोप लगाया कि उसे अब बेटा-बहू हड़पने की कोशिश में लगे हुए हैं। रोजी-रोटी के लिए घर पर ही एक किराने की दुकान चलाती थी, उस पर भी कब्जा कर लिया है। उषा का आरोप है कि बेटा-बहू रोज उसकी पिटाई करते हैं। घर से निकल जाने को कहते हैं। सोमवार को भी बेटे ने कमरे में बंद कर पिटाई की थी। चेहरे पर घूंसा और पीठ पर पत्थर से मारा।

डेढ़ महीने पहले नगर पंचायत ने सुलझाया था मामला
करीब डेढ़ महीने पहले भी बेटा-बहू ने बुजुर्ग की पिटाई कर घर से निकाल दिए थे। सड़क किनारे रात गुजारती थी। घूम-घूम कर परिचितों के पास पहुंचती थी, जो इसे खाना देते थे। दैनिक भास्कर ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद गीदम नगर पंचायत और थाना के जवानों ने घर जाकर मामला सुलझाया था। लेकिन, अब फिर से महिला की पिटाई की जा रही है। यदि किसी को पिटाई के बारे में बताया तो मारने की धमकी देने की बात भी कही है।

गर्मी में अंधेरे में सोती थी बुजुर्ग
महिला ने बताया कि घर से निकलने के लिए इतना प्रताड़ित कर रहे हैं कि उसे एक कमरे में अंधेरे में सुलाते हैं। उसके नाम के बिजली मीटर को निकाल दिए हैं। अब कमरे में न पंखा है और न ही बिजली। महिला का आरोप है कि उसे खाना तक नहीं देते हैं। बुजुर्ग ने बताया कि वो छिपते-छिपाते बिजली ऑफिस पहुंची, मीटर लगाने के लिए कही है। कर्मचारी मीटर लगा रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular