Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- महिला को मारकर जला दिया.. घर में मिली...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- महिला को मारकर जला दिया.. घर में मिली 100 फीसदी जली हुई लाश; चिता बनाकर जलाने की आशंका

छत्तीसगढ़: कवर्धा में फिर एक हत्या कर दी गई। इस बार एक महिला का शव मंगलवार को उसके ही घर में 100 फीसदी जली हुई हालत में मिला है। आशंका है महिला को मारकर जलाया गया है। उसे जलाने के लिए घर में चिता भी बनाए जाने की आशंका दिखाई दे रही है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है। फॉरेंसिक टीम का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामला कुकदूर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम दैहानटोना निवासी एक मकान से मंगलवार दोपहर आग की लपटें निकलती देख पड़ोसियों ने पुलिस को कॉल किया। मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड पहुंचे तो दरवाजा बाहर से बंद था। आग पर काबू होने के बाद पुलिस अंदर घुसी तो देखा कि सारा सामान जलकर राख हो चुका था। वहीं बरामदे में एक शव पड़ा था। जिसे सखीना मेरावी (45) का बताया जा रहा है। मकान भी सखीना का था और वह अकेले ही वहां रहती थी।

ऐसा लगा कि चिता बना कर जलाया गया शव
घटना स्थल पर सारा सामान जलकर राख हो चुका था। महिला का शव भी 100 फीसदी जल गया था। मौके को देखकर ऐसा लग रहा है कि जैसे चिता बना कर महिला को जलाया गया है। फिलहाल मौके पर पुलिस टीम मौजूद है। अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि आग लगी या लगाई गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जांच के लिए फॉरेंसिक टीम पहुंच गई है। पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या या हादसा स्पष्ट हो सकेगा।

घर में रखा सारा सामान भी जल गया।

घर में रखा सारा सामान भी जल गया।

पंडरिया SDOP नरेंद्र वेंताल ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे ग्राम दैहानटोला में सखीना मेरावी (45) का शव मिला है। उसके पति रामचरण मेरावी की पहले ही मौत हो चुकी है। महिला के तीन बच्चे दो बेटियां और एक लड़का हैं, जो कि कवर्धा में रहते हैं। एक बेटी कंपटीशन की तैयारी कर रही है। घर में रखा सारा सामान भी जल गया है। अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि महिला की हत्या किए जाने की आशंका है।

घर के बाहर पुलिस जवान व अन्य लोग।

घर के बाहर पुलिस जवान व अन्य लोग।

17 दिन में 6 हत्याएं

पिछले 17 दिनों में कवर्धा में 6 हत्याएं हो चुकी हैं। पुलिस ने अभी तक तीन मामलों की गुत्थी को सुलझा लिया है। इसमें दो नाबालिग सहित 5 आरोपी पकड़े जा चुके हैं, लेकिन दो वारदातों को लेकर अभी भी पुलिस के हाथ खाली हैं।

  • 8 मई : सिटी कोतवाली क्षेत्र के सरोधा मार्ग के तारो गांव स्थित फार्म हाउस के सामने एक अधेड़ की पीट कर हत्या कर दी गई। वह नशे की हालत में महिला को छेड़ रहा था। इस मामले में पुलिस ने पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है।
  • 7 मई : पिपरिया थाना क्षेत्र के ग्राम सिंघनपुरी में बुजुर्ग महिला भगवंती की हत्या कर दी गई। वह घर के बाहर खाट पर सो रही थी। गमछे से गला दबाकर उसे मारा गया। पति जब टॉयलेट करने उठा तो घर के सभी दरवाजे खुले थे। जब बाहर निकला तो खाट पर पत्नी की लाश मिली।
  • 6 मई : तरेगांव जंगल क्षेत्र के ग्राम दुल्लापुर में पवन धुर्वे ने अपनी पत्नी पूजा धुर्वे की टंगिया से मारकर हत्या कर दी। आरोपी को गिरफ्तार कर शुक्रवार को ही जेल भेजा गया था। पुलिस के अनुसार, आरोपी शराबी है और आए दिन पत्नी से मारपीट करता था।
  • 26 अप्रैल : पंडरिया थाना क्षेत्र में बुजुर्ग की हत्या हुई थी। वारदात के समय घर पर कोई नहीं था। सभी शादी में गए थे। रात को कोठार में फसल रखवाली करने सो रहे किसान छन्नू सतनामी (52) की गला रेत कर मार दिया गया था। इस मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं।
  • 23 अप्रैल : कलेक्ट्रेट के पास 35 साल के युवक की जली हुई लाश मिली थी। युवक का गला घोंटने के बाद रेता गया था। फिर शव को आग लगाई गई थी। युवक की हत्या अवैध संबंधों में की गई थी। इस मामले में दो नाबालिग पकड़े जा चुके हैं।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular