Wednesday, May 22, 2024
Homeउत्तरप्रदेशBIG न्यूज़: कांस्टेबल के प्यार में जान देने वाले दरोगा की कहानी.....

BIG न्यूज़: कांस्टेबल के प्यार में जान देने वाले दरोगा की कहानी.. पत्नी बोली- वो मेरे पति से कहती थी कि… तुम्हें यौन उत्पीड़न में फंसाकर जेल भिजवा दूंगी

कानपुर: दरोगा अनूप सिंह के सुसाइड के पीछे लव, धोखा और ब्लैकमेलिंग की कहानी सामने आई है। महिला कांस्टेबल के प्यार में फंसे दरोगा पर पत्नी को छोड़ने का दबाव था। परिवार को न छोड़ने की कीमत उन्हें जान देकर चुकानी पड़ी। लेकिन इसकी आंच से महिला कांस्टेबल भी बच नहीं सकी। उसको फिलहाल सस्पेंड किया गया है। एफआईआर भी दर्ज हो गई है। जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर की गई है।

  • अब आपको बताते हैं कि कैसे दरोगा मौत के मुहाने तक पहुंच गया…
दरोगा के शव को ले जाते लोग।

दरोगा के शव को ले जाते लोग।

दरोगा की पत्नी का आरोप है कि 2021 अप्रैल में फजलगंज थाने में तैनाती के दौरान महिला कांस्टेबल से संबंध हो गए थे। इसके बाद से वह लगातार मेरे पति को मुझे तलाक देने का दबाव बना रही थी। यहां तक कह दिया था कि अगर तलाक नहीं दिया तो तुम्हें यौन उत्पीड़न में फंसाकर जेल भिजवा दूंगी।

इसी बात को लेकर दरोगा मानसिक तनाव में थे। उन्होंने साथी कांस्टेबल प्रवीण को भी यह जानकारी दी थी। महिला कांस्टेबल की ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर दरोगा अनूप सिंह ने 10 नवंबर को जहर खाया और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

फजलगंज थाना प्रभारी देवेंद्र दुबे ने बताया कि दरोगा की पत्नी पूनम की तहरीर पर महिला कांस्टेबल के खिलाफ शुक्रवार रात को आत्महत्या के लिए उकसाने (आईपीसी की धारा-306) के तहत एफआईआर दर्ज की है। उसे तत्काल प्रभाव से सस्पेंड भी कर दिया गया है। ये भी सामने आया कि महिला कांस्टेबल के एक पुलिस अफसर से भी संबंध हैं। ये वही पुलिस अफसर है, जिनकी छवि विभाग में दागदार है।

फजलगंज थाने से क्राइम ब्रांच ट्रांसफर हुई जांच
कानपुर में दरोगा अनूप के लव ट्रैंगल के चलते सुसाइड कांड की जांच अब फजलगंज थाने से क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी गई है। मृतक दरोगा, महिला कांस्टेबल और दागी पुलिस अफसर के लव ट्रैंगल से महकमे की फजीहत होने से बचाने के लिए पुलिस बैकफुट पर है। जबकि विभाग से बाहर का मामला होता तो पुलिस अब तक आरोपियों को अरेस्ट करके सलाखों के पीछे भेज चुकी होती।

महिला कांस्टेबल की छुटि्टयां निरस्त, संपर्क से बाहर
कानपुर में तैनात सस्पेंड चल रहे दरोगा अनूप सिंह ने 10 नवंबर को जहर खा लिया था। एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दरोगा की मौत हो गई थी। मामले में मृतक दरोगा अनूप की पत्नी ने फजलगंज थाने में 18 नवंबर को एफआईआर दर्ज कराई है। आरोप है कि महिला कांस्टेबल दरोगा पर पत्नी को तलाक देकर शादी के लिए दबाव बना रही थी।

पुलिस टीम मुजफ्फरनगर जाएगी
वहीं, मामले में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने जांच क्राइमब्रांच को सौंप दी है। क्यों कि आरोपी महिला कांस्टेबल फजलगंज थाने में ही तैनात है। थाने के ही पुलिस कर्मी से उसके अफेयर की भी चर्चा है। जांच प्रभावित हो सकती थी।

गाने के साथ एक वीडियो सामने आया है, जिसमें गाना गा रही थी युवती महिला कॉन्स्टेबल बताई जा रही है।

गाने के साथ एक वीडियो सामने आया है, जिसमें गाना गा रही थी युवती महिला कॉन्स्टेबल बताई जा रही है।

इन सभी बिंदुओं को देखते हुए जांच क्राइम ब्रांच ट्रांसफर कर दी गई है। इसके साथ ही कांस्टेबल की छुटि्टयां भी निरस्त कर दी गई है। कांस्टेबल से जांच अफसरों ने कई बार संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन वह संपर्क से बाहर है। अब पुलिस की टीम जल्द ही उसके गृह जनपद मुजफ्फरनगर जाएगी।

महिला कांस्टेबल के संबंधों की चर्चा हो गई आम
खाकी के दामन को दाग से बचाने के लिए कानपुर पुलिस कमिश्नरेट भले ही महिला कांस्टेबल से नजदीकी रखने वाले पुलिस कर्मी पर रहम कर रही है। लेकिन अब फजलगंज थाने से लेकर पुलिस महकमे में यह बात आम हो गई है कि महिला कांस्टेबल से किस पुलिस कर्मी से संबंध थे। पुलिस अफसर भले ही उसके निजी रिश्तों की दुहाई देकर जांच के दायरे में अभी तक नहीं लिया है। लेकिन पूरे कांड की जड़ संबंधित पुलिस अफसर ही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular