Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- नर्सरी के बच्चे को टीचर ने बेरहमी...

BCC News 24: CG न्यूज़- नर्सरी के बच्चे को टीचर ने बेरहमी से मारा, गाल में छपे उंगलियों के निशान.. शिकायत पर स्कूल प्रबंधन ने दी धमकी, बोले- टीसी ले जाओ; मामला तूल पकड़ा तो टीचर को किया सस्पेंड, कलेक्टर ने जांच कमेटी बनाई

छत्तीसगढ़: रायगढ़ स्थित कार्मेल स्कूल में पढ़ने वाले तीन साल के नर्सरी क्लास के बच्चे को टीचर ने बेरहमी से पीटा। टीचर ने इतनी जोर से मासूम के गाल पर थप्पड़ मारा की उसकी उंगलियों के निशान तक बच्चे के चेहरे पर पड़ गए। बच्चे का चेहरा लाल हो गया। पेरेंट्स को इसका पता चला तो हंगामा हो गया। आरोप है कि इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने टीसी निकालने की धमकी दे डाली। मामले के तूल पकड़ने के बाद देर शाम टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं कलेक्टर ने भी तीन सदस्यीय जांच समिति बनाई है।

दरअसल, सारा विवाद गुरुवार सुबह से शुरू हुआ। स्टेशन रोड निवासी निदान चंद्र गांधी परिवार के दो बच्चे कार्मेल स्कूल में पढ़ते हैं। एक बच्चा छुट्‌टी के बाद बाहर आकर रो रहा था। उसके चेहरे पर थप्पड़ मारने से निशान थे। इस बात को लेकर गांधी अपने दोनों बच्चों के साथ स्कूल प्रबंधन से बातचीत करने पहुंचे तो स्कूल के शिक्षकों ने मारपीट करने से इनकार किया। जबकि साथी बच्चों का कहना था कि शिक्षक ने पिटाई की है। वहीं प्रबंधन का कहना था कि बैग पर सिर रखकर सोने से निशान पड़े हैं।

बच्चे की पिटाई से नाराज पेरेंट्स ने जमकर किया हंगामा।

बच्चे की पिटाई से नाराज पेरेंट्स ने जमकर किया हंगामा।

प्रशासन ने जांच समिति बनाई, सुबह ही पहुंच गई स्कूल
बच्चे से मारपीट की घटना ने शुक्रवार को तूल पकड़ लिया। शिकायत प्रशासन तक पहुंची तो कलेक्टर रानू साहू ने नगर निगम आयुक्त संबित मिश्रा की अध्यक्षता में SDM रायगढ़ गगन शर्मा और जिला शिक्षा अधिकारी आरपी.आदित्य की तीन सदस्यीय समिति गठित कर दी। समिति सुबह जांच करने स्कूल पहुंच गई और टीचरों और प्रिंसिपल के बयान लिए गए। सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक कार्रवाई चलती रही। हालांकि स्कूल प्रबंधन अपनी बात पर अड़ा रहा कि बच्चे की पिटाई नहीं की गई है।

जांच समिति स्कूल में पूछताछ के लिए पहुंची।

जांच समिति स्कूल में पूछताछ के लिए पहुंची।

हर पक्षों की जांच कर रहे है, फॉरेंसिक एक्सपर्ट मदद लेंगे
जांच कमेटी के अध्यक्ष नगर निगम आयुक्त संबित मिश्रा ने बताया कि इस मामले कमेटी ने एसडीएम, शिक्षा विभाग के सहायक संचालक सहित अन्य अफसरों ने सभी पेरेंट्स के अलावा शिक्षकों का बयान लिया गया है। इसमें बच्चे के चेहरे में इतना मारने का निशान कैसे आया इसके लिए हम एक्सपर्ट के अलावा डॉक्टर और पुलिस से भी व्यू लेंगे। इसके बाद ही फिर अंतिम परिणाम लिया जाएगा। देर शाम को इसकी रिपोर्ट को कलेक्टर रानू साहू को भी सौंपी गई है।

कार्मेल स्कूल रायगढ़।

कार्मेल स्कूल रायगढ़।

बच्चों को स्कूल में किसी तरह की सजा नहीं दी जाती
स्कूल की प्राचार्य सिस्टर कैरेल ने बताया कि गुरुवार को जो घटना हुई है, वह मारपीट की वजह से नहीं हुई। बच्चे के बैग में सोने की वजह से यह सब हुआ है। अभी इस मामले में जांच चल रही है। स्कूल में बच्चों को किसी भी तरह कोई भी सजा नहीं दिया जाता है, मारपीट तो दूर की बात है। वहीं प्रशासन की ओर से देर शाम बताया गया कि टीचर सोनिया पटेल को निलंबित कर दिया गया है। बच्चे का मेडिकल कराया जा रहा है। समिति की विस्तृत जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular