Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- कोविड ड्यूटी कर रहे शिक्षक की हार्ट अटैक...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- कोविड ड्यूटी कर रहे शिक्षक की हार्ट अटैक से मौत.. होम आइसोलेशन के कॉल सेंटर में दे रहें थे अपनी सेवाएँ, बाहर निकलते समय सीढ़ी पर अचानक गिरे पड़े..

छत्तीसगढ़: कवर्धा में कोविड ड्यूटी कर रहे 45 साल के एक शिक्षक की मंगलवार दोपहर को मौत हो गई। उसकी ड्यूटी होम आइसोलेशन के कॉल सेंटर में लगी थी। दोपहर में बाहर निकलते समय सीढ़ी पर अचानक गिर पड़े। इसके बाद उन्हें जिला अस्पताल लेकर जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। आशंका है कि हार्ट अटैक के चलते उनका निधन हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, कोतवाली क्षेत्र के रेंगाखारखुर्द निवासी शेरू खान (45) कवर्धा ब्लॉक के बरबसपुर संकुल केंद्र अंतर्गत ग्राम सिंघनपुरी पूर्व माध्यमिक स्कूल में शिक्षक थे। उनकी ड्यूटी जिला ग्रंथालय में बनाए गए होम आइसोलेशन कॉल सेंटर में लगाई गई थी। यहां शिक्षक दो शिफ्ट में काम कर रहे हैं। दोपहर करीब 12 बजे शिक्षक शेरू ग्रंथालय से बाहर निकलते समय सीढ़ी पर गिर पड़े।

अस्पताल की ओर से शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

अस्पताल की ओर से शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

आसपास के लोग और साथियों ने देखा तो उन्हें तत्काल ही जिला अस्पताल लेकर गए, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। बताया जा रहा है कि शिक्षक शेरू खान पहले से ही हार्ट के पेशेंट थे। ऐसे में अंदेशा है कि हार्ट अटैक के चलते उनका निधन हुआ है। फिलहाल परिजनों को सूचना दे दी गई है।

टीचर्स ने की 50 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की मांग
टीचर्स एसोसिएशन ने शिक्षक के निधन पर दुख जताते हुए उनके परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की मांग की है। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रमेश चंद्रवंशी ने कहा कि कोरोना ड्यूटी में संलग्न शिक्षकों के लिए 50 लाख बीमा कवर देने की मांग लगातार करते आ रहे हैं। शिक्षक शेरू खान का निधन होम आइसोलेशन कॉल सेंटर में ड्यूटी के दौरान हुआ है। अतः जिला प्रशासन उनके परिजनों को अविलंब राशि प्रदान करे।

होम आइसोलेशन में हैं 501 मरीज
CMHO डॉ. एसके मंडल ने बताया कि जिले में 501 एक्टिव केस हैं। ये सभी होम आइसोलेशन में है। इन मरीजों की प्रतिदिन स्वास्थ्य संबंधित जानकारी लेने के लिए होम आइसोलेशन कॉल सेंटर शुरू किया गया है। इसके माध्यम से मरीजों के बारे में जानकारी ली जाती है, ताकि दिक्कत हो तो मदद पहुंचाई जा सके। सेंटर में सुबह 8 से रात 8 बजे तक शिक्षकों की दो शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है, जो कि 11 फरवरी तक चलेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular