Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़ की खबर- जाम छलकाते पटवारी का देखें वायरल...

BCC News 24: छत्तीसगढ़ की खबर- जाम छलकाते पटवारी का देखें वायरल वीडियो.. शराब पार्टी में साथियों से बोला रहा है- सब के लिए पेक बना रे.. आज तक तोर साथ शराब नहीं पीए हव, ते मोर पहुना हस; तहसीलदार ने किया सस्पेंड

कवर्धा: शनिवार को जिले में जाम छलकाते हुए पटवारी का वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में वह अपने साथियों के साथ बैठकर शराब पीता दिख रहा है। साथ ही ये कहते हुए नजर आ रहा है कि सब के लिए पेक बना रे…(मतलब सब के लिए शराब का पैग बनाओ)। ते मोर पहुना हस (तू मेरा महमान है)। मामला सहसपुर लोहरा तहसील क्षेत्र का है।

दरअसल, ये वीडियो में दिख रहा शख्स सहसपुर लोहारा तहसील के वीरेंद्र नगर गांव के हल्का नंबर 27 में पदस्थ पटवारी योगेन्द्र मिश्रा है। वीडियो में वो अपने साथियों के साथ शराब पीने के साथ ही सिगरेट पीता नजर आ रहा है। वीडियो वायरल होते ही प्रशासन ने पटवारी योगेन्द्र मिश्रा को सस्पेंड कर दिया है, लेकिन दूसरे मामले में।

इस मामले को लेकर सहसपुर लोहारा तहसीलदार उपेंद्र किंडो ने बताया कि,जो वायरल वीडियो में शराब पीते दिखाई दे रहा, वह ग्राम वीरेंद्र नगर में पदस्थ, हल्का नंबर 27 का पटवारी योगेन्द्र मिश्रा ही है। वह सहसपुर लोहारा के छोटू पारा स्थित अपने एक किराए के घर में शराब पीते दिखाई दे रहा। पटवारी को सस्पेंड कर तहसील कार्यालय में अटैच कर दिए है। इसे पुराने मामले में सस्पेंड किया गया है। क्योंकि पटवारी के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रहीं थी।

पटवारी संघ का ब्लॉक अध्यक्ष है
पटवारी योगेन्द्र मिश्रा अपने पटवारी संघ में भी काफी सक्रिय है। हाल में हुए पटवारी संघ के चुनाव में उसे ब्लॉक अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया है। पूर्व में भी काफी विवादित रहा है। एक हफ्ते पहले ही उसी के गांव के एक किसान ओमप्रकाश निर्मलकर ने पटवारी के खिलाफ 2.50 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। शिकायत के बाद कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने जांच के निर्देश दिए थे। हालांकि जांच में पटवारी को क्लीन चिट दे दी गई थी।

काम के लिए खुद का ऑपरेटर रखा है पटवारी: पटवारी ने दस्तावेज को सत्यापित करने के लिए अपने लिए अलग से ऑपरेटर रखा हुआ है। वायरल वीडियो में वह अपने एक ऑपरेटर, जो कि बीएससी की पढ़ाई कर रहा है, उससे बातचीत भी करते दिखाई दे रहा है। पटवारी के साथ अन्य कौन-कौन लोग है यह पता नहीं चला है।

जानिए… वीडियो में पटवारी ने क्या कहा
वीडियो में योगेश कहा रहा है कि 24 घंटे काम करत हव, सब के लिए पैग बना रे,आज तक तोर साथ शराब नहीं पीए हव, एक साल बाद पीयत हव। मैं अपन इज्जत से पीया थव, ते मोर पहुना हस। वो छत्तीसगढ़ी में अपने साथियों से बात कर रहा है।

इसका हिंदी में अर्थ है, मैं 24 घंटे काम करता हूं। सब के लिए पैग बनाओ, आज तक तेरे साथ (दोस्त से) शराब नहीं पिया हूं। एक साल बाद पी रहा हूं, मैं इज्जत से शराब पीता हूं। तुम मेरे महमान हो। इस घटनाक्रम का किसी ने वीडियो बना वायरल कर दिया।

राजस्व विभाग पर अधिक फोकस
अगले माह जून में कबीरधाम जिले में सीएम भूपेश बघेल का दौरा कार्यक्रम प्रस्तावित है। ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा राजस्व विभाग पर विशेष फोकस किया जा रहा है। दुर्ग कमिश्नर महादेव कावरे व कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने राजस्व विभाग के अफसरों की बैठक ले चुके हैं। बैठक में नामांतरण, बटवारा व सीमांकन समेत अन्य राजस्व के प्रकरणों का निराकरण के लिए पटवारियों की टीम गठित कर अभियान चलाकर पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular