Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- प्रदेश भाजपा कार्यालय का नजारा.. पीएम...

BCC News 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- प्रदेश भाजपा कार्यालय का नजारा.. पीएम मोदी बजट पर कर रहें थे संबोधित, वर्चुअल भाषण के जरिये समझा रहें थे फायदे.. और यहां BJP नेताओं को आ गई नींद, नेता जी लेने लगे खर्राटे..

रायपुर: केंद्र सरकार के बजट पेश करने की दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था नाम के कार्यक्रम को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में खासतौर पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता लाइव जुड़े। भाजपा नेताओं ने पीएम मोदी का वर्चुअल भाषण सुना। मगर छत्तीसगढ़ के प्रदेश भाजपा कार्यालय में नजारा कुछ और ही था।

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर

पीएम के संबोधन के दौरान छत्तीसगढ़ सरकार के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर, पूर्व विधायक नंदे साहू, पूर्व संगठन महामंत्री राम प्रताप सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा सहित दर्जनभर से नेता और कार्यकर्ता सोते हुए दिखे।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा

देश के बजट से जुड़ी बातों में शामिल वैश्विक महामारी, पूंजीगत व्यय, आर्थिक समायोजन, बजट की परिकल्पना जैसे शब्द इन नेताओं के लिए बोझिल साबित हुए। स्क्रीन पर पीएम मोदी लाइव अपनी बात रख रहे थे और यह नेता अपनी झपकी पर काबू नहीं रख पाए। सोते हुए इन नेताओं की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर तैर रही हैं।

रामप्रताप।

रामप्रताप।

बजट पर यह बोले प्रधानमंत्री

बुधवार को अपने वर्चुअल संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘इस समय 100 साल में आई सबसे बड़ी वैश्विक महामारी से देश लड़ रहा है। कोरोना का ये कालखंड दुनिया के लिए अनेक चुनौतियां लेकर आया है। दुनिया उस चौराहे पर आकर खड़ी हो गई है, जहां टर्निंग प्वाइंट निश्चित है। आगे जो दुनिया जो हम देखने वाले हैं, वो वैसी नहीं होगी, जैसी कोरोना से पहले थी.’

पीएम मोदी ने कहा कि ये भारत के लिए नए सिरे से तैयारी का, नए अवसरों का, नए संकल्पों की सिद्धि का समय है। बहुत जरूरी है कि भारत आत्मनिर्भर बने और उस आत्मनिर्भर भारत की नींव पर एक आधुनिक भारत का निर्माण हो। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आगे कहा कि बीते सात वर्षों में जो निर्णय लिए गए, जो नीतियां बनीं, पहले की जिन नीतियों में सुधार हुआ, उस वजह से आज भारत की अर्थव्यवस्था का निरंतर विस्तार हो रहा है। 7 – 8 साल पहले भारत की GDP 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपये थी। आज भारत की अर्थव्यवस्था 2 लाख 30 हजार करोड़ के आसपास की है।

पीएम मोदी ने कहा कि जब गरीब को मूलभूत सुविधाएं मिलती हैं तो वो अपनी ऊर्जा, अपने विकास, देश के विकास में लगाता है। इस बजट का भी फोकस गरीब, मिडिल क्लास और युवाओं को बुनियादी सुविधाएं देने और आय के स्थाई समाधानों से जोड़ने पर है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular