Saturday, April 27, 2024
Homeसरगुजालॉटरी के चक्कर में महिला ने लिया लाखों का कर्ज: खुद के...

लॉटरी के चक्कर में महिला ने लिया लाखों का कर्ज: खुद के साथ हुई ठगी का पता चला, तो पुल से कूदकर दे दी जान..

सरगुजा// सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र में महिला ने पुल से कूदकर आत्महत्या कर ली। लॉटरी के 25 लाख पाने के चक्कर में उसने लाखों रुपए का कर्ज ले लिया। इसके बाद भी जब लॉटरी की राशि नहीं मिली, तो उसे खुद के ठगे जाने का अहसास हुआ। इसके बाद कर्ज में डूबी महिला ने सुसाइड कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम लीचीरमा निवासी सेवाबत्ती पैकरा (45 वर्ष) के पास कुछ दिनों पहले अज्ञात नंबर से कॉल आया था। कॉल करने वाले ने उससे कहा कि उसकी 25 लाख रुपए की लॉटरी लगी है। ये बात सुनकर महिला लालच में आ गई। इसके बाद उसने अज्ञात व्यक्ति से रुपए पाने के लिए उससे बातचीत शुरू कर दी।

मौके पर मौजूद लोगों ने महिला को समझाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं मानी।

मौके पर मौजूद लोगों ने महिला को समझाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं मानी।

इस बीच आरोपी ने उससे प्रोसेसिंग चार्ज के नाम पर कुछ रुपए डलवाए। एक बार रुपए डालने के बाद महिला उसके चंगुल में पूरी तरह फंस चुकी थी। धीरे-धीरे अज्ञात व्यक्ति ने उससे लाखों रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। गुरुवार की सुबह भी महिला के पास फोन आया था। फोन करने वाले ने उससे कहा कि 15 हजार रुपए डाल दो, तो तत्काल तुम्हारे खाते में 25 लाख रुपए ट्रांसफर कर देंगे।

इस बार भी महिला ने आरोपी के खाते में सीतापुर जाकर बहू के खाते से रुपए निकाले और 15000 रुपए ट्रांसफर कर दिए। रुपए ट्रांसफर करने के बाद भी जब उसके खाते में लॉटरी के 25 लाख रुपए नहीं आए, तो वो ग्राम लीचीरमा राजापुर के बीच मांड नदी स्थित पुलिया पर पहुंची। महिला रेलिंग पर चढ़ गई, यह देख वहां मौजूद लोगों ने उसे नीचे उतरने के लिए कहा, लेकिन देखते ही देखते महिला सूखी नदी में कूद गई। पुल से 50 फीट नीचे कूदने से महिला का सिर पत्थर से जा टकराया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पुल से 50 फीट नीचे कूदने से महिला का सिर पत्थर से जा टकराया और उसकी मौत हो गई।

पुल से 50 फीट नीचे कूदने से महिला का सिर पत्थर से जा टकराया और उसकी मौत हो गई।

कर्ज ले लिए थे लाखों रुपए

महिला ने प्रोसेसिंग चार्ज के पैसे देने के नाम पर अपने परिचितों से लाखों रुपए का कर्ज ले लिया था। वो कर्ज में काफी डूब चुकी थी। इधर उसे लॉटरी के पैसे भी नहीं मिल रहे थे, इससे वह तनाव में रहने लगी थी। कुछ लोगों ने उसे समझाया भी था कि अब पैसे मत डालो, लेकिन महिला नहीं मानी। आखिरकार उसे अपनी जान गंवानी पड़ी। सीतापुर एसडीओपी ध्रुवेश जायसवाल ने कहा कि महिला लॉटरी के चक्कर में फंस चुकी थी, उसने कर्ज भी ले रखा था। पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular