Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- जबरदस्ती संबंध बनाना चाहती थी महिला, युवक...

BCC News 24: CG न्यूज़- जबरदस्ती संबंध बनाना चाहती थी महिला, युवक ने मार डाला.. 37 साल की तलाकशुदा 20 साल के युवक से अकेलापन करना चाहती थी दूर.. मर्डर

छत्तीसगढ़: बालोद में 20 साल के प्रेमी ने अपनी 37 साल की तलाकशुदा प्रेमिका को मौत के घाट उतार दिया। वारदात अर्जुंदा थाना क्षेत्र की है। आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या 29 जुलाई को हुई थी। करीब 22 दिन की मशक्कत के बाद आखिरकार पुलिस के हाथ आरोपी के गिरेबां तक पहुंच ही गए।

दरअसल मृतका संध्या राजपूत नाम की महिला का अपने पति से तलाक हो चुका था। उसका उठना-बैठना गांव के ही एक शख्स विकास कुमार यादव के साथ था। दोनों पिछले 2 सालों से अवैध संबंधों में थे। तलाकशुदा महिला बार-बार अपना अकेलापन दूर करने के लिए युवक को अपने घर बुलाती थी। इससे युवक परेशान हो गया था और उसने महिला को हमेशा के लिए अपने रास्ते से हटाने का खतरनाक इरादा कर लिया। पहले आरोपी ने महिला के सिर पर लकड़ी से जानलेवा वार किया और जब वो गिर गई, तो उसके गले को सब्जी काटने वाले चाकू से रेत डाला।

29 जुलाई 2022 को ग्राम भालूकोन्हा में संध्या राजपूत की लाश घर की छत पर मिली थी और आसपास खून के गहरे निशान थे। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घटना की जांच शुरू की। वो शुरुआत में इधर-उधर भटकती रही, जबकि आरोपी पड़ोस में ही छिपा हुआ था।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

इसके बाद पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव ने कुछ दिन पहले ही अर्जुंदा थाना प्रभारी के रूप में शिशिर पांडे को नियुक्त किया था। उन्होंने इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिए विशेष टीम का भी गठन किया। आरोपी तक पहुंचने के लिए साइबर सेल की मदद ली गई। पुलिस और साइबर सेल की टीम ने दुर्ग, बालोद और थाना अर्जुंदा क्षेत्र के करीब 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। आखिरकार पुलिस की मेहनत रंग लाई और आरोपी विकास यादव पकड़ा गया। इस सफलता के लिए लोगों ने थाना प्रभारी शिशिर पांडे को बधाई दी है।

महिला के दबाव से हो गया था परेशान

गिरफ्तारी के बाद पुलिस की पूछताछ में आरोपी विकास ने बताया कि वो महिला के बार-बार बुलाने से परेशान हो गया था। वो उससे छुटकारा पाना चाहता था। वारदात के समय उसने जो शर्ट पहनी हुई थी, उस पर खून के दाग लग गए थे। साथ ही महिला के पंजा के भी निशान थे। जिस चादर से उसने महिला को ढंका था, उसे उसने नहर के किनारे फेंक दिया। वहीं पहने हुए शर्ट को दूसरी जगह ले जाकर जला दिया। उसकी निशानदेही पर शर्ट के बचे हुए टुकड़े को बरामद कर लिया गया है। बारिश हो जाने के कारण पूरी शर्ट नहीं जली थी।

जांच टीम में ये अधिकारी रहे शामिल

महिला तलाकशुदा थी और उसके पूर्व पति पर पुलिस की सुई घूम रही थी, लेकिन बालोद जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव ने ASP हरीश राठौर के पर्यवेक्षण व अनुविभागीय अधिकारी सोनसाय मौर्य, उप पुलिस अधीक्षक राजेश बागड़े सहित साइबर थाना, अर्जुंदा थाना, सुरेगांव समेत पुलिस के कर्मचारियों की एक तगड़ी टीम तैयार की, जो आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार लगी रही और सफलता हासिल की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular