Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ में अंधड़ वाला मौसम.. अगले चार घंटे...

BCC News 24: ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ में अंधड़ वाला मौसम.. अगले चार घंटे में कई जिलों में गरज-चमक के साथ धूल भरी आंधी की चेतावनी, आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पिछले एक सप्ताह से बना अंधड़ वाला मौसम अब भी जारी है। मौसम विभाग ने अगले चार घंटों के भीतर चार-पांच जिलों में अंधड़ उठने की संभावना जताई है। इन जिलाें में आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका बन रही है।

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार शाम को एक त्वरित अनुमान जारी किया। इसके मुताबिक बलौदा बाजार, महासमुंद, कोण्डागांव, गरियाबंद और उनसे लगे जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने की संभावना है। आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। इस अनुमान के मुताबिक अंधड़ और बिजली गिरने की यह घटना शाम 6 से रात 10 बजे के बीच होगी। इस इलाके में कई दिनों से अंधड़ और बरसात हो रही है। गरियाबंद में शनिवार शाम आई अंधड़ से कई कच्चे घरों को नुकसान पहुंचा है। बिजली के खंभों को नुकसान पहुंचने से कई गांवों में अंधेरा हो गया। बस्तर के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम स्तर की बरसात भी दर्ज की गई है।

मौसम विभाग से जारी सेटेलाइट तस्वीरों में अंधड़ और आकाशीय बिजली की संभावना वाले क्षेत्रों को देखा जा सकता है।

मौसम विभाग से जारी सेटेलाइट तस्वीरों में अंधड़ और आकाशीय बिजली की संभावना वाले क्षेत्रों को देखा जा सकता है।

सोमवार को भी बस्तर में बरसात

मौसम विज्ञानियों ने बताया, एक द्रोणिका पश्चिम विदर्भ से दक्षिण अन्दरूनी कर्नाटक तक फैली हुई है। प्रदेश के उत्तर में उत्तरी और दक्षिण में दक्षिणी हवा का आगमन लगातार छत्तीसगढ़ में बना हुआ है। इसके प्रभाव से 11 अप्रैल को दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

उत्तर छत्तीसगढ़ में ग्रीष्म लहर चलेगी

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। उत्तर छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान में वृद्धि का ट्रेंड होने की सम्भावना है। उत्तर छत्तीसगढ़ में एक दो पैकेट में ग्रीष्म लहर जैसे स्थिति बनने की शुरूआत होने की सम्भावना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular