Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- रेत के अवैध परिवहन में लगे ट्रैक्टर ने...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- रेत के अवैध परिवहन में लगे ट्रैक्टर ने ली मासूम की जान.. घर के बाहर साइकिल चला रहा था 7वीं का छात्र; पीछे से आकर ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, मौके पर ही मौत, सदमे में छोटा भाई

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में नदी से रेत लेकर जा रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने साइकिल चला रहे 12 वर्षीय बच्चे को टक्कर मार कर उसे कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस हादसे में उसके पीछे-पीछे दौड़ रहा छोटा भाई बाल-बाल बच गया। हादसे के बाद आरोपी चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया है। हादसा सिविल लाइन थाना क्षेत्र में हुआ है। बताया जा रहा है कि जिस ट्रैक्टर ने बच्चे को चपेट में लिया, वह रेत के अवैध परिवहन में लगा था।

मंगला का धुरीपारा निवासी रामकृपाल साहू (40 साल) ऑटो चालक है। उसका बड़ा बेटा मुकेश साहू (12 साल) सातवीं कक्षा में पढ़ता था। मंगलवार की शाम करीब छह बजे वह घर के बाहर साइकिल चला रहा था। उसके पीछे छोटा भाई अखिलेश दौड़ रहा था। तभी नदी से रेत लेकर आ रहे ट्रैक्टर ने पीछे से मुकेश की साइकिल को टक्कर मार दी। जिससे वह ट्रैक्टर के पहिए के नीचे आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

एक्सीडेंट के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

एक्सीडेंट के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

हादसे के बाद ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया चालक
इस हादसे के बाद आरोपी चालक ट्रैक्टर को छोड़कर भाग गया। इधर, उसका छोटा भाई दौड़ते भागते अपने घर पहुंचा और बड़े भाई मुकेश को ट्रैक्टर के कुचलने की जानकारी दी। खबर मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बच्चे के शव का बुधवार को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजन को सौंप दिया गया। पुलिस ने बच्चे के पिता रामकृपाल की रिपोर्ट चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

परिजन भी थाने पहुंचे थे।

परिजन भी थाने पहुंचे थे।

सदमे में है छोटा भाई
इस घटना के बाद मुकेश का छोटा भाई अखिलेश सदमें आ गया है। दरअसल, हादसे के कुछ देर पहले ही दोनों खेल रहे थे। अचानक ट्रैक्टर ने उसके सामने मुकेश को कुचल दिया। भाई की हालत देखकर वह सदमे में है।

अरपा में नहीं थम रहा अवैध उत्खनन
जिला और पुलिस प्रशासन अवैध उत्खनन रोकने का दावा कर रहा है। जबकि, शहर में सुबह से लेकर देर रात तक शहर की सड़कों पर रेत उत्खनन करने वाले वाहन बेधड़क दौड़ रहे हैं। बावजूद इसके अफसर रेत माफियाओं पर लगाम नहीं लगा पा रहे हैं। दरअसल, रेत परिवहन करने वाले वाहनों में जल्दी ले जाने की प्रतिस्पर्धा रहती है। ऐसे में चालक जल्दबाजी में बिना देखे तेज रफ्तार गाड़ी दौड़ाते रहते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular