Thursday, June 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबास्टूडेंट्स के खाते से 50 करोड़ का ट्रांजेक्शन.... सटोरियों ने ट्रेडिंग कंपनी...

स्टूडेंट्स के खाते से 50 करोड़ का ट्रांजेक्शन…. सटोरियों ने ट्रेडिंग कंपनी के लिए खुलवाया बैंक खाता, कमीशन का लालच देकर लिया एटीएम और कोड

BILASPUR: बिलासपुर में ऑनलाइन सट्‌टेबाजों के एक बड़े नेटवर्क का राज खुला है। ऑनलाइन ट्रेडिंग के बहाने आधा दर्जन से अधिक स्टूडेंट्स को झांसा देकर बैंक खाता खुलवा लिया। फिर कमीशन का लालच देकर उनके एटीएम और गोपनीय कोड लेकर 50 करोड़ से अधिक का लेनदेन कर दिया। इधर, छात्रों को इनकम टैक्स का नोटिस मिला, तो उन्हें इसकी जानकारी हुई। अब उनकी शिकायत पर पुलिस ने बैंक कर्मी सहित अन्य पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

विद्यानगर में रहने वाले अभय सिंह राठौर (22) बीकॉम फाइनल ईयर का छात्र है। उसने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि करीब एक साल पहले उसकी मुलाकात सार्थक बैसवाड़े और गौरव चौधरी से हुई थी। दोनों ने अभय और उसके दोस्त क्षितिज भारद्वाज को ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनी में पैसे लगाकर ज्यादा मुनाफा कमाने का लालच दिया। उनकी बातों में आकर अभय और क्षितिज उनके साथ मिलकर काम करने लगे। इसके बदले में वे उन्हें कुछ रुपए अभय और उसके दोस्त को देते थे। कुछ ही दिनों के बाद उन्होंने अभय को लेनदेन के लिए कुछ बैंक एकाउंट की व्यवस्था करने को कहा।

पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया।

पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया।

बैंक डिटेल्स लेकर करते रहे करोड़ों रुपए का लेनदेन।

बैंक डिटेल्स लेकर करते रहे करोड़ों रुपए का लेनदेन।

ऑनलाइन सट्‌टेबाजी में बैंककर्मी भी शामिल
उनके कहने पर वह अपने दोस्त क्षितिज, चंदन, अनिकेत, ऋतिक, करन, शीतल, लवी और अन्य साथियों को लेकर व्यापार विहार स्थित आईसीआइईसीआई बैंक पहुंचा। यहां गौरव चौधरी के दौस्त और बैंक स्टाफ जय दुबे ने एक फर्जी कंपनी बनाकर उनके नाम पर बैंक खाता खुलवा दिया। साथ ही उनके मोबाइल पर आए ओटीपी को भी मांग लिया। इसके बाद अभय और उसके साथियों के बैंक खाते से गौरव और उसके साथी सट्टे की रकम का लेनदेन करने लगे। एक साल के भीतर ही बैंक खाते में 50 करोड़ से अधिक का लेनदेन किया गया। पुलिस ने मामले में आरोपी सार्थक बैसवाड़े, गौरव चौधरी और आईसीआईसीआई बैंक के कर्मचारी जय दुबे पर धारा 420, 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

इनकम टैक्स ने भेजा नोटिस तो दिए 5 लाख रुपए
बैंक खातों में 50 करोड़ से अधिक का लेनदेन होने की जानकारी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को हुई और उन्होंने जांच शुरू की। इस पर बैंक स्टाफ जय दुबे ने अभय सिंह को फोन कर जांच की जानकारी दी। इसके बाद अभय और उसके साथियों के होश उड़ गए। उन्होंने इस संबंध में गौरव चौधरी से बात की। गौरव ने उनके खाते में पांच लाख रुपये डालकर इनकम टैक्स जमा कर देने को कहा। इधर फर्जीवाड़े की जानकारी होने पर युवक तुरंत थाने पहुंचे और इसकी शिकायत की।

सट्‌टेबाजों की धोखाधड़ी का मामला तारबाहर थाना क्षेत्र का है।

सट्‌टेबाजों की धोखाधड़ी का मामला तारबाहर थाना क्षेत्र का है।

क्रिकेट सटोरिए एक्टिव, जमकर लग रहे दांव
क्रिकेट सटोरियों के लिए इन दिनों त्योहार चल रहा है। आईपीएल पर जमकर पैसे लगाए जा रहे हैं। पूर्व में अधिकांश सटोरिए शहर छोड़कर बाहर चले गए थे, लेकिन अब सभी करोड़ों की कमाई करके वापस बिलासपुर आ गए हैं। वे लोग इसी तरह से दूसरे के बैंक खातों और आईडी का इस्तेमाल करके जमकर पैसों का लेनदेन कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular