Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG न्यूज़: छत्तीसगढ़ी गानों पर विदेशी कलाकारों का जबरदस्त डांस.. CM भूपेश...

CG न्यूज़: छत्तीसगढ़ी गानों पर विदेशी कलाकारों का जबरदस्त डांस.. CM भूपेश बघेल को कहा ‘थैंक यू’, रशियन कलाकार ने रायपुरियन्स और चपाती को बताया मजेदार

छत्तीसगढ़: राजधानी रायपुर में चल रहे छत्तीसगढ़ राज्योत्सव में अलग-अलग देशों से आए विदेशी कलाकार गुरुवार को लोगों से खूब घुले-मिले और खुलकर बातें की। उन्होंने कहा कि नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल में आकर उन्हें बहुत अच्छा लगा। विदेशी कलाकारों ने छत्तीसगढ़ और यहां के लोगों की भी खूब तारीफ की।

अफ्रीकी देश मोजांबिक के कलाकारों ने अपनी भाषा में बातचीत की, जिसका दूसरे साथी ने अंग्रेजी में ट्रांसलेट किया। उन्होंने कहा कि उन्हें छत्तीसगढ़ में आकर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। उन्होंने CM भूपेश बघेल की तारीफ करते हुए उन्हें अच्छा व्यक्ति बताया। उन्होंने आयोजकों को भी थैंक्यू बोला। जब उनसे पूछा गया कि क्या वे फिर से रायपुर आना पसंद करेंगे, तो उन्होंने हां में जवाब दिया। इन कलाकारों ने सिगोफु नृत्य की परफॉर्मेंस दी। इसके अलावा मंच से वंदे मातरम गीत गाकर लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया।

पहले नर्वस थी यहां आकर अच्छा फील कर रही

बातचीत में रूस की कलाकार सोफिया ने कहा कि वे छत्तीसगढ़ आने से पहले थोड़ा नर्वस थीं, लेकिन यहां के लोगों से मिलने पर उन्हें सभी बहुत सीधे और सरल लगे। सोफिया ने कहा कि यहां अलग-अलग देशों के कलाकारों से बहुत कुछ सीखने को मिला। वे यहां मिले बेहतरीन अनुभव को अपने देश जाकर फैमिली के साथ भी शेयर करेंगी। सोफिया ने भारत के स्पाइसी खाने की भी तारीफ की।

चपाती पंसद आई

युगांडा से आई कलाकार ब्रेंडा ने हिंदी में बातें करने की कोशिश की, जो सुनने में मजेदार लगा। उसने कहा कि उन्हें यहां बहुत कुछ सीखने को मिला। एक अन्य कलाकार शर्ली ने कहा कि उन्हें यहां अलग-अलग तरह की चपाती (रोटियां) खाने में बड़ा मजा आया।

युगांडा से आई कलाकार ब्रेंडा ने की हिंदी में बात करने की कोशिश।

युगांडा से आई कलाकार ब्रेंडा ने की हिंदी में बात करने की कोशिश।

कलाकारों के साथ लोगों ने ली सेल्फी

छत्तीसगढ़ आए इन विदेशी कलाकारों के साथ राज्योत्सव में आये हुए लोग फोटो खिंचवाने के लिए धक्का-मुक्की करते दिखे। इन कलाकारों की पारम्परिक वेशभूषा और स्टाइल ने लोगों को खूब आकर्षित किया। कुछ दर्शक इनके साथ सेल्फी और रील्स बनाकर अपने सोशल मीडिया पर डालते भी नजर आए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular