Tuesday, May 7, 2024
Homeउत्तरप्रदेशBCC News 24: BIG न्यूज़- आर्थिक तंगी से परेशान पिता ने परिवार...

BCC News 24: BIG न्यूज़- आर्थिक तंगी से परेशान पिता ने परिवार को पिलाया जहर.. पति-पत्नी की मौत, बेटी की हालत गंभीर, बेटे ने भागकर बचाई जान

उत्तरप्रदेश: कुशीनगर में आर्थिक तंगी से परेशान होकर एक पिता ने अपने पूरे परिवार को खत्म करने का फैसला कर लिया। पिता मंगलवार को अपने पूरे परिवार के साथ बाहर गया। वापसी में उसने एक कोल्ड ड्रिंक की बोतल खरीद ली। उसके बाद घर आकर उसमें जहर मिला दिया। पहले उसने खुद कोल्ड ड्रिंक की, उसके बाद पत्नी को पिलाई। फिर बाहर खेल रही बेटी को भी पिला दिया। बताया जा रहा है कि युवक अपने घर वालों से भी परेशान था। उसकी मां कम दहेज को लेकर उसके परिवार को ताने देती थी।

आर्थिक तंगी से परेशान होकर अजीत ने परिवार को पिलाया जहर।

आर्थिक तंगी से परेशान होकर अजीत ने परिवार को पिलाया जहर।

बेटे ने पिता को जहर मिलाते देख लिया था
बेटे ने पिता को बोतल में जहर मिलाते हुए देख लिया था, जिसके बाद उसने किसी तरह घर से भागकर अपनी जान बचाई। मोहल्ले वालों को बेटे ने पूरी घटना की जानकारी दी। जिसके बाद सब लोग दौड़कर बेटे के घर पहुंचे। उन लोगों ने पति-पत्नी और बेटी को फाजिलनगर CHC पहुंचाया। चिकित्सकों ने हालत गंभीर होने पर तीनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रास्ते में युवक की मौत हो गई। बुधवार की सुबह जिला अस्पताल में इलाज के दौरान पत्नी ने भी दम तोड़ दिया। बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव अमवा की है।

बेटे अंशू ने भागकर बचाई जान।

बेटे अंशू ने भागकर बचाई जान।

कोरोना में युवक का छूट गया था रोजगार
बेटे और बहू की मौत के बाद सदमे में आए बुजुर्ग पिता की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें गोरखपुर में भर्ती कराया गया है। पुलिस कार्रवाई में जुटी है। 50 साल के रामप्रवेश गुप्ता के तीन बच्चे हैं। बड़ा बेटा अजीत कुमार गुप्ता पहले मुंबई में रहकर रोजगार करता था। दूसरा बेटा गोलू विदेश में रहता है। तीसरा बेटा अमन पुणे में रहता है। 6 साल पहले अजीत को इंसेफेलाइटिस हुआ था। काफी इलाज के बाद वो ठीक तो हुआ, लेकिन मानसिक रूप से अस्वस्थ रहता था। कोरोना में रोजगार छूट जाने की वजह से एक साल से वो अपनी पत्नी सिंधू(32), बेटी नंदिनी(12) और अंशू(8) के साथ घर रह रहा था। रोजगार नहीं मिलने की वजह से परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था।

बेटी का गंभीर हालत में अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बेटी का गंभीर हालत में अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बेटे अंशू ने बताया कि मंगलवार को पिता ने सबको कमरे में बुलाया। बहन बाहर खेल रही थी। मैं और मां कमरे में गए। पापा ने फिर कमरे का दरवाजा बंद कर लिया। ठंडे की बोतल में जहरीला पदार्थ मिलाते मैंने उनको देखा। उसके बाद मैं वहां से भाग गया। बहन को पापा ने बाद में जबरन जहर पिला दिया।

घटना के बाद से परिवार में मातम है। बेटे ने बताया कि पापा ने सबको कमरे में बुलाया था।

घटना के बाद से परिवार में मातम है। बेटे ने बताया कि पापा ने सबको कमरे में बुलाया था।

जीजा की मां पूरे परिवार को करती थी परेशान
वहीं लड़की के भाई ने बताया कि जीजा को उसके घर के लोग प्रताड़ित करते थे। दहेज कम मिलने पर उसको बाते सुनाते थे। कहते थे कि तुम उसके साथ क्यों रहते हैं। जीजा की मां बच्चों को भी परेशान करती थी। जिससे परेशान होकर जीजा दीदी को मायके छोड़ आए थे। लेकिन तभी ताने कम नहीं हुए। बाद में जीजा ने ये कदम उठा लिया। जीजा की मां ने ही इन लोगों को जहर दिया है।

लड़की के भाई ने अपनी बहन की सास पर लगाया परेशान करने का आरोप लगाया है।

लड़की के भाई ने अपनी बहन की सास पर लगाया परेशान करने का आरोप लगाया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular